आपके बाल बता सकते है आपका भविष्य, जाने अपनी किस्मत से जुड़े ढेरों राज

बालों से इंसान के स्वभाव, व्यक्तित्व और उससे जुड़ी बातें जान सकते हैं. अगर किसी का स्वभाव जानना हो तो सबसे पहले उसके बाल देखना चाहिए. इंसान की खूबसूरती उसके घने काले सुदंर बालों से दिखाई देती है. जुल्फे अगर रेशमी हो तो आपके बारे में बहुत कुछ बताते हैं. मनुष्य के बालों को देख कर उसके सेहत के बारे में ही नहीं बल्कि उसकी किस्मत के बारे में भी बताया जा सकता है. कई बार आपके बाल आपके जीवन के राज खोलते हैं. अपने बालों से कैसे जानें अपना भविष्य, आइए हम आपको बताते हैं.
जिनके बाल सीधे हों, वे सीधे और अच्छे स्वभाव के होते हैं. उनका सरल स्वभाव होता है, झूठ नहीं बोलते, छल-कपट नहीं करते और किसी को धोखा नहीं देते.
जबकि घुंघराले बाल वाले लोगों का जीवन उलझा होता है. इन्हें समझना आसान नहीं होता. ऐसे लोग वादा नहीं निभाते, किसी एक बात पर टिकते नहीं हैं.

ज्योतिष के वैदिक ग्रंथों के अनुसार जिस मनुष्य के सिर में एक जड़ में से एक बाल निकलें वो शुभ होता है. ऐसे बाल किस्मत वालों के होते हैं. लेकिन यदि एक बाल में से कई बाल निकलते हों तो जातक की शक्ति को कम करते हैं. ऐसे जातक दो विचारधाराओं के मध्य उलझे रहते हैं. किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते जिससे सफलता नहीं मिलती. 
वहीं, यदि आपके बाल पतले हैं तो ये आपके किस्मत को चमकाने के काम करते हैं. ऐसे लोग दयावान, सम्पत्तिवान और भाग्यशाली होते हैं. यदि आपके बाल मोटे हैं तो आपको दूसरों से बचकर रहना चाहिए. ऐसे बालों वाले जातकों के मित्र धोखा दे सकते हैं. परंतु ऐसे बालों वाले लोगों में उत्तम स्वास्थ्य एवं उच्च जीवनशक्ति होती है.
ज्योतिषाचार्य नन्द किशोर उपाध्याय के अनुसार, सूर्य एक ऐसा ग्रह है जो आपकी कुंडली में केंद्र या त्रिकोण से संबंध बनाकर, आपको असमय गंजापन तक दे सकता है. आप अपने बालों को ठीक करने के लिए सूर्य देव को प्रातःकाल जल अर्पित कर सकते हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending