TMC सांसद ने मोदी सरकार पर कसा तंज कहा- 10 मिनट बिल पास करने वाली एक और पापड़ी चाट का आनंद ले रहा हूं

तृणमूल कांग्रेस सासंद डेरेक ओ ब्रायन का पापड़ी-चाट वाला बयान पर ब्रेक लगता नजर नहीं आ रहा है। गुरुवार को टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने एक बार फिर ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए लिखा की मॉनसून सत्र के पहले सप्ताह में कोई विधेयक पारित नहीं हुआ। फिर मोदी-शाह ने 8 दिनों में 22 बिलों को थोप दिया। सरकार को प्रति बिल औसत समय 10 मिनट से भी कम लगा।

मोदी जी, इन नए नंबरों को चुनौती दें क्योंकि मैं पापड़ी चाट की एक और प्लेट का आनंद ले रहा हूं। इसके साथ ही डेरेक ने उन बिलों की लिस्ट भी जारी की, इस लिस्ट में यह भी बताया गय़ा था कि कौन सा बिल कितने मिनट में पास हुआ। बता दें कि यह मामला तब सुर्खियों मे आया जब बीते सोमवार को टीएमसी सांसद ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए एक ट्वीट किया था।

जिस में उन्होंने कहा था कि “इस सत्र के पहले 12 दिन में मोदी-शाह ने 12 बिल पारित कराए। प्रत्येक बिल को संसद में औसतन सात मिनट मिले। विधेयक पारित कर रहे हैं या पापड़ी चाट बना रहे हैं। “इतना ही नहीं, इसके बाद उन्होंने मंगलवार को दिल्ली के साउथ एवेन्यू स्थित तृणमूल कांग्रेस के दफ्तर में चाट पापड़ी की पार्टी भी की थी। डेरेक ओ ब्रायन ने कहा था कि उनका इरादा गंभीर मुद्दे पर लोगों से जुड़ने के लिए एक सांस्कृतिक मुहावरे का उपयोग करना था।

उन्होंने पूछा था कि अगर वो पापड़ी-चाट के बजाये ‘ढोकला’ शब्द का इस्तेमाल करते तो क्या प्रधानमंत्री खुश होते? 
हालांकि टीएमसी सांसद की पापड़ी-चाट वाली टिप्पणी पर पीएम मोदी ने भी नाराजगी जताई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीजेपी संसदीय दल की बैठक में हिस्सा लिया था। इस बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया था कि पीएम ने डेरेक के चाट पापड़ी बयान को आपत्तिजनक बताया है।

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बुधवार को उन पर तंज कसते हुए उन्हें मछली करी खाने की नसीहत दे दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर उन्हें चाट-पापड़ी से एलर्जी हैं तो वो फिश करी खा सकते हैं। लेकिन संसद को मछली बाजार ना बनाएं… दुर्भाग्यवश जिस तरह से संसद की छवि खराब करने की साजिश रची रही है वो गलत है और ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending