ऐसी वर्चुअल शादी देखी है आपने न माता पिता और न पंडित एक बार जरूर देखें

कोरोना के बढ़ते प्रभाव से देश के बहुत से स्टेट में लॉक डाउन लगा है और लॉक डाउन न भी हो तो शादी समारोह में 50 से ज्यादा लोग नहीं बुला सकते

 ऐसे में नोएडा के रहने वाले मोहित चौहान और प्रतिभा ठाकुर ने लॉक डाउन वाली शादी की उन्होंने सोचा किसी को भी कोरोना के वजह से कोई भी परेशानी न हो  इसलिए उनलोगों ने माता पिता यहां तक पंडित को भी विडियो कॉल पे रख कर शादी किया। मोहित चौहान और प्रतिभा ठाकुर एक-दूसरे को पांच साल से जानते थे सबकी रजामंजी  के बाद उनकी शादी ठीक हुई । 30 अप्रैल को शादी की तारीख तय हुई। बरात हिमाचल प्रदेश के मंडी जानी थी। जिसमें 50 बराती शामिल होने थे। सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी थीं, लेकिन कोरोना ने उन पर पानी फेर दिया। महामारी को देखते हुए मेहमानों को सूची से हटाया गया। शादी में केवल माता-पिता ही शामिल होने थे। लेकिन संक्रमण इतना बढ़ गया कि घर पर 10 लोगों की भीड़ एकत्रित करने पर भी खतरा था। सावधानी बरतते हुए माता-पिता को भी नहीं बुलाने का फैसला लिया। 

बिना मेहमानों के घर पर ही शादी करने पर सहमति बनी। 28 अप्रैल को फिर से मुहूर्त निकलवाया। एक मई को दोपहर एक बजे शुभ मुहूर्त पर दोनों ने फ्लैट के अंदर सात फेरे लेकर शादी की सभी रस्मों को पूरा किया। इस दौरान पंडित, माता-पिता और अन्य मेहमान ऑनलाइन शादी में शामिल रहे। सभी ने शुरुआत से आखिरी तक सभी रस्मों को देखा विडियो कॉल पे और आखिर में वर-वधू को आशीर्वाद दिया। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending