योगी सरकार का बड़ा फैसला, 20 मई तक टली यूपी बोर्ड की परीक्षाएं

देश भर में बढ़ रहे कोरोना ने सबका जीवन मुहाल कर रहा है दिन प्रतिदिन कोरोना के मरीजों का ग्राफ आसमान छू रहा है जिसको देखते हुए यूपी सरकार ने विद्यार्थियों के लिए एक बहुत अहम फैसला लिया है.

कोरोना कि वर्तमान स्थिति देखते हुए यूपी सरकार ने 15 मई तक विश्वविद्यालयों की परीक्षा और यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाओं को 20 मई तक स्थगित किया.
यूपी के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि बोर्ड परीक्षाए फिलहाल के लिए 20 मई तक टाली गई है. ये परीक्षाएं आगे कब कराई जा सकेंगी यह बताना अभी मुश्किल है. मई के पहले सप्ताह में इस विषय पर चर्चा की जाएगी, हालातों को देखते हुए फैसला लिया जाएगा.
20 मई तक टली बोर्ड परीक्षाएं
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने मीडिया से खास बातचीत के दौरान जानकरी देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण पर अभी काबू पाया नहीं जा सका है. इसलिए यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को कराना अभी उचित नहीं होगा, हमने विचार विमर्श करके ही 20 मई तक परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया है.उन्होंने आगे जानकारी देते हुए कहा कि ये परीक्षाएं पहले 8 मई से शुरू होकर 28 मई तक समाप्त होनी थी लेकिन दुर्भाग्यवश इन परीक्षाओं को हमें कुछ समय के लिए टालना पड़ रहा है.
आपको बता दें कि राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना मरीजों के 22,439 नए मामले सामने आए है जिनमे 104 लोगों की मौत हुई है. एक्टिव केस की बात करें तो राज्य में अभी 1,11,835 केस हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending