कैप्टन अमरिंदर को पद से हटाने की मांग के बाद पत्नी ने तोड़ी चुप्पी कहा- “पंजाब कांग्रेस में जारी कलह के लिए सिद्धू जिम्मेदार”

कांग्रेस में अंदरूनी कलह के बीच लोकसभा सांसद और पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर ने चुप्पी तोड़ते हुए कहा की कैप्टन अमरिंदर ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उन्होंने पार्टी को कई बार जीत दिलाई है। उन्होंने राज्य में जारी राजनीतिक पार्टी कलह के लिए बगावती तेवर अख्तियार किए हुए नेता नवजोत सिंह सिद्धू को अपने पति और पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को हटाने की मांग के लिए जिम्मेदार ठहराया है।
अमृतसर में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए परनीत कौर ने कहा, “कृपया उनसे (नाराज विधायकों) से पूछें – क्या वे साढ़े 4 साल से खुश थे? यह ऐसी बातें कहने का समय नहीं है। उन्हें सकारात्मक जवाब देना चाहिए और पार्टी की वापसी सुनिश्चित करने की दिशा में काम करना चाहिए। ये पार्टी को नुकसान पहुंचा रहा है। उन्हें सीएम द्वारा दिखाई गई परिपक्वता और बड़े दिल से सीखना चाहिए।” 
पंजाब कांग्रेस प्रमुख के सलाहकार मलविंदर सिंह माली और प्यारे लाल गर्ग के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता कि सलाहकार कहां से आए हैं। उन्हें उन सलाहकारों को चुनना चाहिए जो पार्टी से हैं।”  
सिद्धू खेमे को लेकर उन्होंने कहा, “उन्होंने उस गरिमापूर्ण तरीके को याद किया जिसमें अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के फैसले को स्वीकार कर लिया था।”
अपने पति को पंजाब के सीएम पद से बर्खास्त करने की मांग पर टिप्पणी करते हुए सांसद परनीत कौर ने कहा, “यह आलाकमान पर निर्भर है। सीएम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। उन्होंने पार्टी को कई जीत दिलाई है। उन्होंने जो कुछ भी किया है वो आलाकमान ने पूछा है। उन्होंने जेटली के खिलाफ लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की।” 
बता दें परनीत कौर का यह बयान राज्य के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, सुखजिंदर सिंह रंधावा, सुखबिंदर सिंह और चरणजीत सिंह चन्नी समेत 20 से अधिक अन्य विधायकों द्वारा सीएम कैप्टन को हटाने की मांग के बाद आया है। इसमें से कुछ नेताओं ने आज बुधवार को देहरादून में पंजाब पार्टी प्रभारी हरीश रावत से भी मुलाकात की है, जिसमें उन्होंने सीधे तौर पर संकेत दिया है कि अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के ‘कैप्टन’ सीएम अमरिंदर ही होंगे। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending