आखिर तलाकशुदा पुरुषों के प्रति क्यों आकर्षित होती हैं महिलाएं ? जानिए कारण

कपल्स के बीच अंडरस्टैंडिंग होना काफी जरूरी होता है। अगर पति– पत्नी के बीच समझदारी ना हो तो कई बार इसके गंभीर परिणाम देखने को मिलते हैं। पति – पत्नी के बीच प्यार रहने के बावजूद भी अंडरस्टैंडिंग का ना होना रिश्ते को एक अलग मोड़ देने लगता है जिसके अंत में होता ये है कि कपल्स एक दूसरे से अलग होने का विचार कर लेते हैं। तलाक होने के बाद जिंदगी अलग मोड़ ले लेती है।

कई रिसर्च में ये बात सामने आ चुकी है कि तलाकशुदा पुरुष अक्सर महिलाओं को अपनी ओर अट्रैक्ट करते हैं। हाल ही में हुए एक रिसर्च में जब महिलाओं से इसका कारण पूछा गया तो उन्होंने इसके कई कारण बताएं। जैसे की रिश्तेदारी की समझ, सिक्योरिटी आदि। तो आइए जानते हैं कि आखिर तलाकशुदा पुरुष के प्रति महिलाएं क्यों आकर्षित होती हैं।

1. कठिन परिस्थितियों को हैंडल करने में माहिर – ऐसा माना जाता है कि जब पुरुष तलाक ले लेते हैं तो उन्हें रिश्तो की समझ अन्य पुरुषों के मुकाबले ज्यादा होती है। रिश्तो को किस प्रकार से समझना है, किन बातों का ध्यान रखना है, इसकी समझ अधिक होने के कारण ही महिलाएं तलाकशुदा पुरुष की ओर अधिक आकर्षित होती हैं। महिलाओं को लगता है कि तलाकशुदा पुरुष कठिन परिस्थितियों में बेहतर तरीके से प्रदर्शन करते हुए कठिनाइयों को दूर कर पाने में ज्यादा सक्षम होते हैं। 

2. सुरक्षित महसूस करती हैं इस मुद्दे पर किए गए रिसर्च से पता चला है कि महिलाएं दरअसल, ये सोचती हैं कि तलाकशुदा पुरुष तलाक के बाद अपनी समझदारी और मेच्योरिटी से उन्हें खुश रख सकते हैं। महिलाएं मानती हैं की मैरिड लाइफ में फेल होने के बाद तलाकशुदा पुरुष रिश्तो के असफल होने का कारण जानते हैं और वे उसे दोबारा दोहराने की गलती नहीं करेंगे। ऐसे में महिलाएं तलाकशुदा पुरुषों के साथ खुद को अधिक सुरक्षित महसूस करती हैं।

3. रिश्तों की समझ – रिसर्च बताते है की तलाकशुदा पुरुषों को लेकर महिलाओं का सोचना होता है कि ऐसे पुरुषों को रिश्तों की समझ दूसरे पुरुषों के मुकाबले ज्यादा होती है। ऐसे पुरुष अपनी गलतियों से सीख ले चुके होते हैं और वे नहीं चाहेंगे की वे दोबारा इस गलती को दोहराएं। कई रिसर्च में ये बात सामने आ चुकी है कि तलाकशुदा पुरुष रिश्तो को बेहतर तरीके से समझ पाने में माहिर होते हैं। वही एक महिला भी ये चाहती है कि उसका पार्टनर उसे अच्छी तरीके से समझे और उसे खुश रखे। यही कारण है कि महिलाएं  तलाकशुदा पुरुष के प्रति आकर्षित होती हैं।

4. इंटिमेसी भी एक फैक्टर – रिसर्च की माने तो कई महिलाएं ये मानती है कि तलाकशुदा पुरुष फिजिकल रिलेशन को लेकर बेहतर होते हैं। महिलाओं को लगता है कि एक तलाकशुदा पुरुष अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बीच अच्छा बैलेंस बना सकता है। ऐसे में महिलाओं को तलाकशुदा पुरुष को क्वॉलिटी टाइम बिताने और इंटिमेसी शेयर करने में एक्सपर्ट लगते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending