Whatsapp की जगह बेहतर विकल्प हो सकते है ये एप्स, जरूर करें ट्राई

8 फरवरी से Whatsapp अपनी नई पॉलिसी लागू करने जा रहा है जिसके बारे में वर्तमान में चर्चा चारों और जारी है. Whatsapp यूजर्स दरअसल, Whatsapp की नई पॉलिसी को लेकर इसलिए परेशान हैं क्योकि Whatsapp की नई पॉलिसी Whatsapp यूजर्स को अपना प्रसनल डेटा फैसबुक के साथ शेयर करने के लिए मजबूर करता है. Whatsapp की नई पॉलिसी को लेकर चर्चाओं का दौर तो जारी है ही और अब लोगों के फोन पर Whatsapp की नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के मेसेजेस भी आने लगे है. अब इन सब के बीच लोगों की सरदर्दी बढ़ने लगी है. आपको बता दे कि Whatsapp की पेरेंट कंपनी फेसबुक है और अगर किसी यूजन ने कंपनी की नई पॉलिसी को एक्सेप्ट नहीं किया तो Whatsapp द्वारा उसका अकाउंट बंद कर दिया जाएगा. ऐसे में लोगों के पास विकल्प क्या है ? चलिए आज हम आपको ऐसी एप और सर्विस के बारे में बताते हैं जिसका इस्तेमान आज चेटिंग, कॉलिंग तथा क्मयूनिकेट करने के लिए कर सकते है.

  1. टेलीग्राम – Telegram, Whatsapp की तरह ही एक इंस्टेंट मेसेजिंग एप है जिसका आप प्रयोग आप कर सकते है. ये चलाने में आसान भी है और हाल ही के दिनों में इसके यूजर्स में तेजी भी देखने को मिली है.
  2. सिग्नल – सिग्नल भी कम्यूनिकेशन के लिए बेहतर विकल्प है. Whatsapp की जगह आप इसका भी इस्तेमाल कर सकते है.
  3. फेसबुक मेसेंजर – सोशल मीडिया एप फेसबुक का मेसेंजर भी आपके लिए एक बेहतर विकल्प हो सकता है. चेटिंग और वीडियो कॉलिंग के लिए ये एक बेहतर विकल्प है.
  4. इमेल- गूगल के इमेल सर्विस gmail को सबसे सुरक्षित माना जाता है. Gmai लोगों की वयक्तिगत जानकारी के महत्वपूर्ण स्त्रोत होता है और संचार का ये भी अच्छा जरिया हमेशा से रहा है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending