पश्चिम बंगाल चुनाव: राहुल गांधी के बाद अब ममता बनर्जी ने किया बड़ा ऐलान, अब नहीं करेंगी चुनावी रैलियां

पश्चिम बंगाल में दिनों दिन बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए चुनावी रैलियों पर सवाल उठाए गए जा रहे है पिछले दिनों रोड शो और रैलियों के दौरान खुलकर कोरोना नियमों का उल्लघंन किया गया था जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव आयोग(election commission) को लताड़ लगाई थी और चुनावी रैलियों पर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ाने वाले दलों पर सख़्त कार्रवाई का आदेश दिया था।
हालांकि इसके बाद भी बहुत से दल अपनी अपनी चुननी रैलियों में मंत्रमुग्ध है लेकिन वहीं शनिवार को अपने एक ट्वीट के जरिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने वर्तमान कोरोना की स्थिति को देखते हुए पश्चिम बंगाल में चुनावी रैलियां करने से किया इंकार, बाकी सभी नेताओं को भी रैलियां ना करने की सलाह।
राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था, ‘कोविड संकट को देखते हुए, मैंने पश्चिम बंगाल की अपनी सभी रैलियां रद्द करने का निर्णय लिया है। राजनैतिक दलों को सोचना चाहिए कि ऐसे समय में इन रैलियों से जनता व देश को कितना खतरा है।”

इन सब को देखते हुए अब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भी किया चुनावी रैलियां करने से इंकार, वह अब बाकी चरणों के किसी भी चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लेंगे। इसकी जानकारी टीएमसी संसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्विटर के जरिए दी।

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने ट्वीट कर लिखा, ‘बंगाल चुनाव को लेकर सीएम ममता बनर्जी अब कोलकाता में प्रचार नहीं करेंगी। वह प्रतीकात्मक तौर पर शहर में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सिर्फ एक बैठक करेंगी। बाकी सभी जिलों में भी उन्होंने चुनावी रैलियों का समय घटा दिया है। अब वही सिर्फ 30 मिनट की रैली करेंगी।’

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने इससे पहले यह मांग की थी कि बंगाल के बाकी चरणों के चुनाव एक साथ कराए जाएं ममता बनर्जी से पहले कांग्रेस नेता और वायनाड सांसद राहुल गांधी ने भी ऐलान किया था कि वह कोरोना संक्रमण की वजह से बंगाल में अपनी सभी आगामी चुनावी रैलियों को रद्द कर रहे हैं। राहुल ने बंगाल में सिर्फ दो ही रैलियां की थीं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending