पश्चिम बंगाल: मतदान के बीच बीजेपी नेता के घर पर हुई बमबारी, टीएमसी को ठहराया जिम्मेदार

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को छठे चरण के मतदान के दौरान राज्य के कई हिस्सों से हिंसक खबरें सामने आ आई है ऐसी ही एक घटना नैहाटी के हालीशहर से सामने आई है जहां एक स्थानीय भाजपा नेता के घर पर बमबारी हुई जिस मे भाजपा नेता की माँ और छोटे भाई हमले में बुरी तरह जख्मी हो गए। बीजेपी ने इस बमबारी का जिम्मेदार ममता सरकार को बताया है उनके मुताबिक सब ममता के इशारों पर किया जा रहा है।
वहीं दूसरी तरफ उत्तर दिनाजपुर के चोपरा क्षेत्र में फायरिंग की घटना सामने आई है यह घटना पोलिंग बूथ पर टीएमसी और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच विवाद में हुई। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे के पोलिंग एजेंट्स पर मारपीट का आरोप लगाया, जिसके बाद ये संघर्ष शुरू हुआ। भाजपा और TMC, दोनों ने ही बंदूकों का इस्तेमाल करने से इनकार करते हुए एक-दूसरे पर आरोप मढ़ा। चुनाव आयोग ने स्थानीय प्रशासन से रिपोर्ट माँगी है।
नॉर्थ 24 परगना के बीजपुर विधानसभा क्षेत्र से भी हिंसा की खबर है। वहाँ पोलिंग बूथ पर दोनों दलों के कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए। भाजपा ने आरोप लगाया है कि तृणमूल के नेता वहाँ फर्जी वोट गिरवा रहे थे।
रायगंज में भी तृणमूल कॉन्ग्रेस के कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप है, जहाँ उनकी ही पार्टी का एक कार्यकर्ता घायल हो गया पार्टी ने इसका दोष भी भाजपा पर डाला। हालांकि तनाव वाले क्षेत्रों में अर्धसैनिक बलों की टुकड़ियाँ भेजी गई हैं। 

बता दें कि छठे चरण में जिन 43 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव हो रहे हैं, वो उत्तर और दक्षिण बंगाल में फैला हुआ है। उत्तर दिनाजपुर और नदिया की 9, नॉर्थ 24 परगना की 17 और पूर्वी बर्धमान की 8 सीटों पर मतदान चालू है। इस चरण में अर्धसैनिक बलों की 779 कंपनियों का इस्तेमाल किया जा रहा है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending