बॉलीवुड में शोक की लहर, दिलीप कुमार के निधन पर अमिताभ बच्चन सहित इन सेलेब्स ने दी श्रद्धांजलि

बॉलीवुड जगत से आज बेहद दुखद भरी खबर सामने आ रही है।  दिग्गज कलाकार दिलीप कुमार ने आज सुबह दुनिया से अलविदा कह दिया है। ट्रेजेडी किंग ने 98 साल की उम्र में बुधवार को इस दुनिया को हमेशा-हमेशा के लिए अलविदा कह दिया। मालूम हो दिलीप साहब पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे, जिस वजह से उन्हें पहले कुछ दिनों के लिए हॉस्पिटल में भी भर्ती कराया गया था।

दिलीप कुमार के निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री को तगड़ा झटका पहुंचा है। इस खबर ने न सिर्फ उनके परिवार बल्कि उनके फैंस को भी सदमे में ला दिया है। वहीं सोशल मीडिया पर खबर सामने आने के बाद से ही हर कोई उन्हें नम आंखों से श्रद्धांजलि दे रहा है।

ट्रेजेडी किंग की तबीयत में ज्यादा सुधार नहीं होने की वजह से उन्होंने आज यानी बुधवार की सुबह 7.30 बजे मुंबई के खार हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली। बता दें कि दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का अंतिम संस्कार आज शाम 5 बजे मुंबई के सांताक्रूज में होगा।

-अजय देवगन

सुपरस्टार अजय देवगन ने भी दिलीप को याद किया। इस दौरान अजय देवगन ने लिखा, दिग्गज के साथ कई पल साझा किए…कुछ बेहद निजी, कुछ मंच पर। फिर भी, मैं उनके यूं जाने के लिए तैयार नहीं किया। एक संस्था, एक लिजेंड्री अभिनेता। दिल टूटा हुआ। सायराजी के प्रति गहरी संवेदना।

-अमिताभ  बच्चन
अमिताभ बच्चन ने दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताते हुए लिखा, एक संस्था चली गई। भारतीय सिनेमा का इतिहास जब भी लिखा जाएगा, वह हमेशा ‘दिलीप कुमार से पहले और दिलीप कुमार के बाद’ लिखा जाएगा। उनकी आत्मा की शांति के लिए मेरी दुआएं और परिवार को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति।

-अक्षय कुमार

अक्षय कुमार ने भी ट्वीट करके दिलीप साहब के निधन पर शोक व्यक्त किया है। दुनिया के लिए कई अन्य हीरो हो सकते हैं। हम अभिनेताओं के लिए, वह हीरो थे। दिलीप कुमार सर ने भारतीय सिनेमा के एक पूरे युग को अपने साथ ले लिया है। मेरी भावनाएं और प्रार्थनाएं उसके परिवार के साथ हैं। ओम शांति हाथ।

-फराह खान

फराह खान ने दिग्गज नेता के निधन पर उन्हें याद करते हुए एक पुराना किस्सा साझा किया है। फराह ने बताया दिलीप कुमार से जब मेरी पहली मुलाकात हुई तब मैं सिर्फ 4 साल की थी दिलीप साहब एक वेडिंग रिसेप्शन में पहुंचे। उन्माद था। उन्हें देखने की लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ गई थी। दुल्हनों का मंच टूटा!! ऐसा था जादू! उन्हें ट्रेजेडी किंग के रूप में जाना जाता था, लेकिन मैं हमेशा उनकी कॉमेडी टाइमिंग की फै था।। उनके जैसा कोई नंबर 1 नहीं होगा। उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना।

-सुनील शेट्टी

सुनील शेट्टी ने भी दिलीप साहब के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने ट्विटर करके लिखा, आज एक युग का अंत हो गया है, क्योंकि हमने भारतीय सिनेमा के सबसे चमकीले सितारे को खो दिया है। आप हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे दिलीप साहब। दिवंगत की आत्मा को शांति!

-सनी देओल

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने भी दिग्गज के निधन पर शोक जताया है।  सनी देओल ने लिखा है कि दिलीप कुमार के जाने से एक युग का अंत हो गया है।

-जॉन अब्राहम

दिलीप कुमार के निधन पर अभिनेता जॉन अब्राहम ने गहरा शोक व्यक्त किया है। इस दौरान उन्होंने लिखा-दिवंगत की आत्मा को शांति!

-करण जौहर

मशहूर डायरेक्टर करण जौहर ने दिलीप कुमार के निधन पर गहरी संवेदनाएं प्रकट की है। उन्होंने दिलीप कुमार की तस्वीर को शेयर करते हुए दुख जताया है।

-शिल्पा शेट्टी

एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने दिलीप कुमार के निधन पर गहरी संवेदनाएं प्रकट करते हुए अपनी इंस्टा पोस्ट में लिखा, एक किंवदंती… एक आइकन! ट्रेजडी किंग कहे जाने से लेकर हर पीढ़ी के कलाकारों के लिए खुद एक संस्था बनने तक, आपके जैसा कोई नहीं होगा, दिलीप साहब आपकी विरासत हमेशा जीवित रहेगी। सायरा जी और परिवार को प्रार्थना और प्यार आपकी आत्मा को शांति मिले दिलीप कुमार साहब।

-वरुण धवन

युवा एक्टर वरुण धवन ने दिग्गज दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है,  वरुण धवन ने दिलीप कुमार की एक तस्वीर को शेयर करते हुए  उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की। बताते चले, दिलीप कुमार ने अभिनय की दुनिया से लेकर राजनीति तक का सफर तय किया। दिग्गज  सांसद भी बने। खास बात द‍िलीप कुमार अपने जमाने के सर्वाधिक फीस लेने वाले एक्टर थे।

बॉलीवुड सफर की बात करें तो फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाले दिलीप कुमार ने ‘शहीद’, ‘मेला’, ‘बाबुल’, ‘फुटपाथ’, ‘देवदास’, ‘नया दौर’, ‘मुगल-ए-आजम’, ‘गंगा-जमुना’, ‘राम और श्याम’, ‘कर्मा’ जैसी कई फिल्मों में काम किया है। दिलीप कुमार आखिरी बार साल 1998 में फिल्म ‘किला’ में नजर आए थे। यही नहीं दिलीप साहब को भारत सरकार द्वारा कई अवॉर्ड से नवाज़ा गया था। इन अवॉर्ड में पद्म विभूषण, दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड, पद्म भूषण जैसे कई और अवॉर्ड शामिल हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending