पोस्टर विवाद पर वसुंधरा राजे ने तोड़ी चुप्पी, कहा- ‘पोस्टर पोलिटिक्स’ में विश्वास नहीं करती, दिलों में रहना चाहती हूं

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी के पोस्टर्स और होर्डिंग्स से वसुंधरा राजे की तस्वीर गायब होने के बाद से उपजे विवाद से बीजेपी में मौजूद अंदरूनी फूट जगजाहिर हो चुकी है। बता दें राजस्थान की राजधानी जयपुर में पार्टी मुख्यालय के बाहर बड़े बड़े होर्डिंग्स लगे थे। जिसमे कहीं भी वसुंधरा राजे की तस्वीर नजर नही आई।

बीजेपी के पोस्टर्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा, गुलाब चंद कटारिया और सतीश पूनियां की तस्वीर थी। वहीं, दूसरी होर्डिंग में दीन दयाल उपाध्याय और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की तस्वीर थी। हालांकि अब राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे ने पार्टी में जारी पोस्‍टर विवाद को लेकर चुप्पी तोड़ी है।

वसुंधरा राजे ने पोस्टर विवाद पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह लोगों के दिलों में रहना चाहती हैं। उन्होंने कहा कि वह ‘पोस्टर पोलिटिक्स’ में विश्वास नहीं करती हैं। मेरे काम को याद किया जाना चाहिए। मैं पोस्टर के माध्यम से कुछ भी हासिल नहीं करूंगी। लोगों का प्यार और आशीर्वाद पाने से ज्यादा महत्वपूर्ण कुछ नहीं है। 

बुधवार को अपने बाढ़ प्रभावित गृह निर्वाचन क्षेत्र झालावाड़ के दौरे के दौरान वसुंधरा राजे ने कहा की आपको यह भी याद होगा जब मैं पहली और दूसरी बार मुख्यमंत्री बनी थी और जयपुर पहुंची थी हर जगह पर मेरे बड़े-बड़े पोस्टर थे, जिन्हें मैंने तुरंत हटवाया था। उन्होंने कहा, “मैं पोस्टर की राजनीति में विश्वास नहीं करती हूं, मैं लोगों के दिलों पर राज करना चाहती हूं और उनके दिल में बसना चाहती हूं। मैं चाहती हूं कि लोग मुझे मेरे काम से याद रखें। यही मेरे लिए एक आशीर्वाद है कि लोग मुझे याद करते हैं। 30 सालों में मैंने यही कमाया है।”

बता दें जून में पार्टी ने हाल में जो पोस्टर लगाए थे, उसमें वसुंधरा राजे की तस्वीर गायब थी। ‘लक्ष्य अंत्योदय, प्रण अंत्योदय, पथ अंत्योदय’ के संकल्प के साथ जारी होर्डिंग पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, प्रदेश अध्यक्ष सतीश पुनियां के साथ चार नेताओं की तस्वीर थी, मगर 20 वर्षों में ऐसा पहली बार हुआ जब राजस्थान में बीजेपी के होर्डिंग्स या बैनर से वसुंधरा राजे की तस्वीर गायब है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending