उत्तराखण्ड ग्लेशियर घटना : राहत और बचाव का कार्य जारी, 19 की मिली बॉडी

देवनगरी उत्तराखण्ड के चमोली में कल यानि रविवार को ग्लेशियर के टूटने से आई आपदा के बाद राहत और बचाव का कार्य जारी हैं. मिली जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव का कार्य काफी तेजी से किया जा रहा हैं. चमोली जिला पुलिस ने अब तक 19 शव मिलने की पुष्टि की है. साथ ही इस आपदा में 202 लोगों के लापता होने की खबर सामने आ रहा हैं. इसके अलावा इस आपदा के कारण कितना नुकसान हुआ हैं, इस बात का आकलन भी सरकार द्वारा किया जा रहा हैं. कल जब ये हादसा हुआ था तो उस समय इस हादसे ने सबको सन्न कर दिया.

download 40

ग्लेशियर टूटने के बाद पानी इतनी तेजी से नदियों औऱ इलाके की और बढ़ा की इसके सामने जो भी आया उसे पानी अपने साथ बहा ले गया. इस घटना के बाद उत्ताराखण्ड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत खुद घटनास्थल की औऱ रवाना हुए और वहां पुचकर स्थिती का जायजा लिया. बात अगर राहत औऱ बचाव कार्य की करे तो राहत औऱ बचाव का कार्य रात में भी कल जारी रहा और NDRF की टीमें लगातार फंसे हो सके लोगों को निकालने के लिए मेहनत कर रही हैं.

आपको बता दे कि आज सुबह 4 बजे से ही राहत औऱ बचान का कार्य जारी हैं सुरंगो के पास से मलबा हटाने का काम चल रहा हैं. माना जा रहा है कि इनमें काफी लोग फंसे हुए हैं. आपको बता दे कि हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के लिए राज्य और केंद्र सरकार ने मुआवजे की घोषणा की है जहां राज्य सरकार चार और केंद्र सरकार दो लाख रुपये की सहयोग राशि देगी. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending