उत्तर प्रदेश: कोरोना के बाद डेंगू ने बरपाया कहर, 40 से अधिक लोगो की हुई मौत, एक्शन में योगी सरकार

अभी कोरोना को दूसरी लहर धीमी हुई ही थी की अब उत्तर प्रदेश मे डेंगू ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। इसकी वजह से पिछल दस दिनों में चालीस के करीब लोगों की मौत हो गई है। इसमें 32 बच्चे समेत कुल 39 लोगों ने अपनी जानें गवा दी है। सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिरोजाबाद के ग्रसित इलाके का दौरा किया। सीएम योगी ने इस दौरान पीड़ित परिवार से मुलाकात की। 

उन्होंने कहा की, यहां पर डेंगू के संदिग्ध मामले पाए गए हैं। तेजी के साथ यहां के 8-9 मोहल्लों में संदिग्ध डेंगू के मामले देखने को मिले। अब तक लभगभ 32 बच्चों और 7 व्यस्कों की मृत्यु हुई है। सीएम योगी ने आगे कहा, “हम जानना चाहते हैं कि क्या ये सब मामले डेंगू के हैं या फिर कोई और मामले हैं, इसके लिए हम जांच करा रहे हैं। शासन स्तर पर अगर किसी से कोई लापरवाही हुई है तो उसकी जवाबदेही भी तय की जाएगी।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिरोजाबाद में वायरल बुखार, डेंगू और मलेरिया की चपेट में अधिकतर इलाके आ चुके हैं। इसकी वजह से अधिकतर बच्चे प्रभावित हो गए हैं। लगातार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। इस बात का भी अंदेशा है कि क्या ये कोरोना की तीसरी लहर है। इस पर जिलाधिकारी का कहना है कि ये अफवाह है। ऐसी रिपोर्ट अब तक नहीं आई है। जल जमाव बारिश के पानी की वजह से ये शिकायत बड़े पैमाने पर सामने आ रही है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending