यूपी :   हेल्थ सेक्टर को और बेहतर बनाने में जुटी योगी सरकार

दूसरी बार यूपी की कमान संभालते ही सीएम योगी आदित्यनाथ फिर से एक बार तन – मन से उत्तरप्रदेश की जनता की सेवा में लग गए है. पिछले पांच वर्षों योगी सरकार ने पूरी कोशिश की कि राज्य का चौतरफा विकाश हो और यूपी में विकाश देखने को मिला. चाहे वो गरीबों को मुफ्त राशन बांटने का मामला हो या फिर सुरक्षा व्यवस्था. स्वास्थ्य की दिशा में भी यूपी में संतोषजनक कार्य पिछले 5 वर्षों में यूपी में देखने को मिला लेकिन जो कमी रह गई उसे दूर करने के लिए योगी सरकार ने फिर एक बार कमर कसी है.

दरअसल, सीएम योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों को राज्य में अस्पतालों में रिक्त पदों को भरने के निर्देश देने के साथ ही सरकारी अस्पतालों में नए एम्बुलेंस. फायर सेफेटी, और स्वच्छता अभियान को अच्छे तरीके से लागू करने का निर्देश दिया है. अधिकारियों से कहा गया है कि राज्य के सरकारी अस्पतालों में मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसका विषेष ध्यान रखा जाए.

अब ऐसे में ये साफ है कि यूपी की योगी सरकार राज्य में हेल्थ सेक्टर को चमकाने की पूरी कोशिश कर रही है क्योकि कई बार विपक्ष ने सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरा है. कुच दिनों बाद यूपी का वित्त वर्ष 2022- 23 का बजट भी पेश होगा जिसमें देखना होगा योगी सरकार राज्य के हेल्थ सेक्टर को लेकर क्या कुछ ऐलान करती हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending