यूपी: योगी आदित्यनाथ ने पूरा किया अपना वादा, अब तक 6 लाख 60 हजार युवाओं को दी सरकारी नौकरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सूबे के बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का तोहफा देने का रिकॉर्ड कायम कर दिया है। सरकारी आंकड़ों के अनुसार योगी सरकार ने पिछले साढ़े 4 साल में 6 लाख 65 हजार से ज्यादा बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी है। शुक्रवार को भी उन्होंने इसी कड़ी में 6000 से ज्यादा टीचरों को अप्वॉइंटमेंट लेटर दिया है। 

योगी सरकार ने सबसे ज्यादा पुलिस विभाग में भर्तियां की हैं। पुलिस में 1 लाख 43 हजार युवाओं को रोजगार मिला है। वहीं, बेसिक शिक्षा विभाग में 1 लाख 26 हजार की भर्ती हो चुकी है। सीएम योगी ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि इस साल दिसंबर तक हर हाल में 75000 और युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इसके लिए सभी विभागों से पदों का डेटा मंगाया गया है। 

सरकारी नौकरी के अलावा योगी सरकार की तरफ से निजी निवेशकों को भी अपना उद्योग लगाने के लिए तमाम प्रोत्साहन दिए जा रहे हैं। अब तक दर्जनों उद्योगपतियों ने यूपी में काम शुरू किया है और कई और उद्योग भी लग रहे हैं। इन उद्योगों में भी लाखों युवाओं को रोजगार मिल रहा है और आगे भी मिलेगा। योगी सरकार ने बुंदेलखंड में डिफेंस कॉरीडोर योजना भी शुरू की है। यहां देश-विदेश की रक्षा निर्माता कंपनियां अपनी फैक्ट्री लगाएंगी।

इनके जरिए भी युवाओं को रोजगार मिलने में सुविधा होगी। साथ ही इन कंपनियों को कई पार्ट्स सप्लाई करने वाली और छोटी कंपनियां भी बनेंगी। जिससे रोजगार और बढ़ेगा। बता दें योगी सरकार ने पिछले साढ़े 4 साल में 6 लाख 65 हजार से ज्यादा बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी।

जबकि, सपा की सरकार ने 5 साल में लगभग 2 लाख और बीएसपी सरकार ने उससे पहले 5 साल में 95000 युवाओं को ही सरकारी नौकरी दी थी। इस तरह देखा जाए, तो सपा-बीएसपी की सरकार में दी गई सरकारी नौकरी से दोगुनी नौकरियां योगी सरकार दे चुकी है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending