यूपी पंचायती चुनाव: आजमगढ़ के भड़सारी में मतदान के दौरान पुलिस पर हुआ पथराव

आजमगढ़ जिले के मेंहनगर ब्लाक के भड़सारी बूथ पर पुलिस और पब्लिक के बीच थोड़ा बहुत विवाद हो गया था और अंत में यह विवाद इतना बढ़ गया की लोगो ने पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया, लोगों ने पुलिस पर मनमानी का आरोप लगाते हुए पथराव किया। मौके पर ही मेंहनगर ब्लॉक पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए और अब तक कई लोगों को हिरासत में ले लिया गया है।
जानिए क्या है पूरा मामला
शुरुआती समय में मतदान शांतिपूर्ण रहा लेकिन 9 बजे के बाद भीड़ बढ़ी तो विवाद भी शुरू हो गया। मेंहनगर ब्लाक के भड़सारी बूथ पर करीब 9.30 बजे मतदान पर लगे पुलिसकर्मी संजय व अन्य पुलिस कर्मी ने प्रत्याशी समर्थकों सहित अन्य लोगों से 200 मीटर की दूरी पर रहने को कहा। जिसकी बात ग्रामीणों को नागवार लगी, इसी बात को लेकर लोग पुलिस पर ईंट पत्थर चलाने लगे। मामले को शांत करने का प्रयास किया जाता इससे पहले विवाद इतना बढ़ गया कि पुलिस वालों ने बूथ के अंदर भागकर जान बचाई तथा घटना की सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील चंद तिवारी, जोनल मजिस्ट्रेट/एसडीएम मेंहनगर प्रियंका प्रियदर्शिनी, सीओ लालगंज मनोज रघुवंशी, पीएसी बल ने पहुंच कर लाठीचार्ज कर भीड़ का तितर बितर किया। यहां दर्जनों लोगों को हिरासत में लिया गया है। पूरे गांव में पीएसी तैनात कर दी गई है।

हालांकि यूपी के कई जिलों में मतदान के दौरान हिंसक घटनाएं सामने आयीं है। जहां आज आजमगढ़ जिले के मेंहनगर ब्लॉक में हुई घटना में पुलिस ने लाठी मार भीड़ को खदेड़ा, कई उपद्रवी पुलिस हिरासत में लिया। वहीं लालगंज सरुपहा में दो बूथों पर बैलेट बाक्स में पानी डाल दिया गया है, सूचना के बाद से ही जांच में जुटे अधिकारी। सुरक्षा कारणों से मतदान को रोक दिया गया है। यहां चुनाव स्थगित करने की सूचना है लेकिन अभी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।  
बता दें कि जिले में प्रधान की 1858, क्षेत्र पंचायत सदस्य के 2104, जिला पंचायत सदस्य के 84 तथा ग्राम पंचायत सदस्य के 22820 पदों के लिए मतदान हो रहा है। यहां कुल 26,866 पदों के लिए 29,235 प्रत्याशी मैदान में है। 37,20,084 मतदाता आज इनके भाग्य का फैसला कर रहे हैं।सोमवार को सुबह सात बजे से मतदान पड़ना शुरू हो गया। मतदान के लिए यहां कुछ 2064 मतदान केंद्रों पर 6229 मतदेय स्थलों बनाए गए हैं।  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending