यूपी सरकार अब और भी असरदार

उत्तरप्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का विजन साफ हैं, जिस तरह योगी सरकार ने पिछले पांच साल के कार्यकाल में राज्य का विकास किया उसी तरह दूसरी बार सत्ता में आने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार राज्य के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती हैं। दूसरी बार उत्तर प्रदेश के सीएम के तौर पर शपथ लेने के बाद से ही योगीआदित्यनाथ पहले के मुकाबले अब और भी ज्यादा एक्टिव होकर राज्य के विकास का खाका तैयार कर रहे हैं। लोक कल्याण के लक्ष्य को लेकर शासन स्तर पर अगले 5 साल तक की रणनीति बनाई गई है और उसको किस तरह से ग्राउंड पर उतारा जाएगा, 

इसके लिए अब चर्चाएं तेज हो गई है। उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने विभागों से अगले पांच वर्षों का प्लान मांगा है। दरअसल सरकार अभी से अगले 5 वर्ष का खाका तैयार कर रही है। इसके लिए विभाग को निर्देश दिया गया है कि वे अगले 5 साल किस प्रकार कार्य करेंगे उनका प्लान क्या होगा इसका प्रेजेंटेशन दे। मिली जानकारी के मुताबिक कृषि विभाग ने सीएम योगी आदित्यनाथ और सभी मंत्रियों के सामने प्रजेंटेशन हाल ही में पेश किया है।

वहीं अन्य विभाग विभाग भी जल्द ही अगले 5 साल का प्लान सीएम योगी और मंत्रिमंडल के सामने रखेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगीआदित्यनाथ की टीम लोक कल्याण के संकल्प के साथ ग्राउंड जीरो पर उतरेगी और इसके लिए रूपरेखा भी तैयार कर ली गई है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रियों को साफ निर्देश दिया है कि वे जनता के बीच जाएं उनकी समस्याओं को सुने और उनके समस्याओं का समाधान करें।

साथ ही रोजगार सृजन पर फोकस करने के लिए भी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।  विभागीय कार्य योजनाओं को और बेहतर करने का प्रयास, साथ ही लोगों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उन्हें जल्द से जल्द सुलझाने के आदेश भी दिए गए हैं। योगी मंत्रिमंडल में शामिल मंत्री जनता के बीज पहुंचेंगे जहां इसके लिए शासन की ओर से मंत्रियों के लिए कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है।

मंत्रियों को सप्ताह के पहले 4  दिन सोमवार, मंगलवार, बुधवार, और गुरुवार को राजधानी लखनऊ में रहकर शासकीय कार्यों के साथ जन सुनवाई करनी पड़ेगी। इसके अलावा सप्ताह के बचे हुए दिन शुक्रवार शनिवार और रविवार को मंत्री जिलों में  रात्रि प्रवास करेंगे। साफ है कि यूपी सरकार अपने 5 साल की प्लानिंग अभी से इसलिए कर रही है ताकि अगले 5 वर्ष विकास की गाड़ी न रुक सके। उत्तर प्रदेश को बेहतर और बेहतर बनाना ही यूपी सरकार का लक्ष्य हैं जहां इसके लिए सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल की शुरुआत में सक्रिय रुप से लग गए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending