UP Assembly Elections 2022: बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने पर बोले केसी त्यागी, कहा- बात नही बनी तो अकेले लडेंगे चुनाव

बिहार में बीजेपी के सहयोग के साथ सरकार चला रही जेडीयू ने उत्तर प्रदेश और मणिपुर विधानसभा चुनाव अकेले लड़ने का फैसला लिया है। समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान जेडीयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि उनकी पार्टी की प्रमुखता उत्तर प्रदेश और मणिपुर विधानसभा चुनावों में बीजेपी के साथ गठबंधन कर के लड़ना है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि अगर गठबंधन नहीं हो पाता है तो जेडीयू इन राज्यों में अकेले चुनाव लड़ेगी। 
केसी त्यागी ने आगे कहा की, “जेडीयू उत्तर प्रदेश और मणिपुर चुनाव लड़ेगी। हमारी पहली प्रमुखता बीजेपी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने की होगी। अगर कोई गठबंधन नहीं हुआ तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे।” वहीं जदयू अध्यक्ष के बयान पर कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह ने कहा, हर क्षेत्रीय दल राष्ट्रीय पार्टी बनने की इच्छा रखती है। जदयू भी ऐसा कर रही है। इसमें कुछ गलत नहीं है।
इधर, बीजेपी के प्रवक्ता अरविंद सिंह ने कहा कि बिहार में जेडीयू के साथ बीजेपी का गठबंधन है लेकिन वह स्वतंत्र है, कहीं से भी चुनाव लड़ सकती है और इसके पहले भी उन्होंने चुनाव लड़कर देखा है। वहीं, एमएलसी राजन सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार के पास पहले से बहुमत है और बीजेपी के पास 300 से ज्यादा विधायक हैं तो उनको अभी फिलहाल किसी गठबंधन की जरूरत नहीं है। जबकि सांसद प्रदीप सिंह ने कहा कि जेडीयू स्वतंत्र पार्टी है और देश में लोकतंत्र है इसलिए कोई भी कहीं भी चुनाव लड़ सकता है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending