बांग्लादेश में लगातार हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमलों के बीच बोल संयुक्त राष्ट्र; हेट स्पीच की वजह से बनाया जा रहे है हिंदू मंदिरो को निशाना

बांग्लादेश में लगातार हिंदू मंदिरों पर हो रहे हमलों पर संयुक्त राष्ट्र ने कड़ा ऐतराज जताया है। बांग्लादेश में संयुक्त राष्ट्र के रेजिडेंट कोऑर्डिनेटर मिया सेप्पो ने इसकी निंदा करते हुए कहा है की, “बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर हमले उसके संविधान में निहित मूल्यों के खिलाफ हैं। प्रधानमंत्री शेख हसीना की सरकार को घटनाओं की निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने की जरूरत है।”

उन्होंने कहा, “सोशल मीडिया पर हेट स्पीच की वजह से बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हालिया हमले संविधान के मूल्यों के खिलाफ हैं और इसे रोकने की जरूरत है। हम सरकार से अल्पसंख्यकों की सुरक्षा और निष्पक्ष जांच सुनिश्चित करने का गुजारिश करते हैं। हम सभी से समावेशी सहिष्णु बांग्लादेश को मजबूत करने के लिए हाथ मिलाने का आह्वान करते हैं।”

बता दें बांग्लादेश में अष्टमी के दिन पंडालों में हिंसा देखने को मिली थी कुछ उपद्रवियों ने पंडालों में तोड़फोड़ भी की थी। जिसके बाद हिंसा की निंदा करते हुए अमेरिका ने कहा, “धर्म या विश्वास की स्वतंत्रता एक मानव अधिकार है। दुनियाभर में हर व्यक्ति, चाहे उनकी धार्मिक संबद्धता या विश्वास कुछ भी हो महत्वपूर्ण छुट्टियों को मनाने के लिए सुरक्षित और समर्थित महसूस करना चाहिए। हम बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर हमलों की हालिया रिपोर्टों की निंदा करते है।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending