केंद्रीय मंत्री दानवे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को बताया आवारा सांड, कांग्रेस ने की इस्तीफे की मांग

केंद्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल हुए रावसाहेब दानवे ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना आवारा सांड से कर दी है। जन-आशीर्वाद यात्रा पर निकले दानवे ने यह भी कहा कि राहुल गांधी किसी के काम नहीं आ सकते हैं। जिसके बाद से कांग्रेस पार्टी लगातार उन्हे केंद्रीय कैबिनेट से हटाए जाने की मांग पर अड़ी है। 

दरअसल, महाराष्ट्र के जालना जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए दानवे ने मराठी में भाषण देते हुए उन्होंने कहा, ”राहुल गांधी किसी के काम नहीं आ सकते हैं।” उन्होंने कहा, ”वह भगवान को समर्पित सांड की तरह हैं। वह जहां-तहां घूमते रहते हैं, लेकिन किसी के काम नहीं आ सकते हैं। मैं 20 सालों से लोकसभा में हूं और उनका काम देखा है।”

इतना ही नही उन्होंने आगे कहा की, महाराष्ट्र के ग्रामीण इलाकों और देश के कुछ हिस्सों में चलन है कि नए जन्मे बछड़े को स्थानीय देवता को समर्पित कर दिया जाता है। इन सांडों का कृषि या बैल गाड़ी आदि चलाने में इस्तेमाल नहीं किया जाता है। रेलवे राज्य मंत्री ने आगे कहा, ”ऐसा कोई सांड खेत में घुसकर फसल भी खाल लेता है तो किसान उसे यह कहकर माफ कर देता है कि इसे खाने की जरूरत है।”

दानवे के विवादित बोल को असभ्य और चौंकाने वाला बताते हुए कांग्रेस पार्टी ने उन्हें केंद्रीय कैबिनेट से हटाए जाने की मांग की है। महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने उनके इस्तीफे की मांग की। पटोले ने कहा, की उन्होंने (दानवे) सभी सीमाएं लांघ दी हैं। उनकी टिप्पणी असभ्य और चौंकाने वाली है।

कांग्रेस नेता ने आगे कहा की, “राहुल गांधी के खिलाफ इस तरह के असभ्य इस्तेमाल करने को लेकर हम उन्हें केंद्रीय कैबिनेट से निकालने की मांग करते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “मुझे हैरानी है कि इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने का ट्रैक रिकॉर्ड होने के बावजूद उन्हें इतना महत्वपूर्ण पद कैसे दिया जा सकता है।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending