केंद्रीय कैबिनेट ने लिए कई महत्वपूर्ण फैसले, त्योहारों से पहले केंद्रीय कर्मचारियों का बढ़ाया गया डीए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में केंद्रीय कैबिनेट की हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं। इस बैठक में लिए गए फैसलों की जानकारी सामने आ चुकी है जिसके मुताबिक सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को त्योहार के मौसम में बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट ने भी केंद्र सरकार के कर्मचारियों और पेंशन भोगियों के लिए महंगाई भत्ते यानी कि डीए में 4% की वृद्धि करने का फैसला किया है। 

साथ ही उन्होंने बताया कि पीएम गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त राशन भेजना को 3 महीने तक और बढ़ाने का फैसला केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा लिया गया है। उन्होंने कहा कि इससे 122 लाख मैट्रिक टन अनाज खर्च होगा और 80 करोड़ लोगों को इसका फायदा मिलेगा। बात अगर केंद्र की मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय कैबिनेट में लिए गए फैसलों की करें तो केंद्रीय कैबिनेट ने इसके अलावा कई अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं। केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में योजना को लेकर भी बड़ा फैसला किया गया है। केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक प्रेस वार्ता की। 

उन्होंने इस प्रेस वार्ता के जरिए कैबिनेट में लिए गए बैठकों की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नई दिल्ली, अहमदाबाद और शिवाजी टर्मिनस के पुनर्वविकाश को कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान की है।  केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने केंद्रीय कैबिनेट द्वारा लिए गए फैसलों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि नई दिल्ली रेलवे स्टेशन,बस और मेट्रो रेल सेवाओं के साथ ट्रेन सेवाओं को एकीकृत करेगा। 

इसके अलावा केंद्रीय कैबिनेट द्वारा अहमदाबाद रेलवे स्टेशन को नया स्वरूप देने को मंजूरी दे दी गई है दरअसल अहमदाबाद रेलवे स्टेशन का स्वरूप मोढेरा का सूर्य मंदिर से प्रेरित है। बता दे कि केंद्रीय कैबिनेट की मीटिंग में अन्य कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending