SBI द्वारा जारी किया गया दो टोल फ्री नंबर, रविवार के दिन भी कॉल कर पा सकेंगे कई सुविधा

अगर आप भी भारतीय स्टेट बैंक के ग्राहक हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल एसबीआई के खाता धारक अब बिना बैंक का चक्कर लगाए ही बैंक संबंधी कई काम को पूरा कर पाएंगे। दरअसल भारत के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने दो टोल फ्री नंबर जारी किए हैं। इसकी मदद से ही लोग घर बैठे पांच अपने अकाउंट से जुड़े कई महत्वपूर्ण काम कर सकेंगे।

 इन दोनों टोल फ्री नंबर की खासियत ये है कि यह दोनों ही नंबर 24 घंटे और 7 दिन सेवा में रहेंगे।  रविवार के दिन भी इस टोल फ्री नंबर पर कॉल कर अपने बैंक संबंधी जरूरी काम को की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। एसबीआई ने ट्वीट कर दो टोल फ्री नंबर की जानकारी दी है। पहला टोल फ्री नंबर है

18001234 और दूसरा टोल फ्री नंबर है

1800 2100 । इन दोनों टोल फ्री नंबर का सर्वाधिक लाभ उन एसबीआई ग्राहकों को मिलेगा जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है। 

इन नंबरों पर कॉल कर ऐसे ग्राहक कई कार्यों को पूरा कर सकते हैं। इन टोल फ्री नंबर के सहारे ग्राहक अपने अकाउंट बैलेंस और पिछले 5 ट्रांजैक्शन की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे इसके अलावा ग्राहक इन नंबर पर कॉल करक अपना कार्ड ब्लॉक और नए कार्ड के लिए स्टेटस के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

 इसके अलावा ग्राहक चेक के डिस्पैच स्टेटस और टीडीएस कटौती से जुड़ी जानकारियां भी प्राप्त कर सकेंगे। इसके अलावा ग्राहक पुराना एटीएम ब्लॉक होने के बाद नए एटीएम के लिए भी आवेदन इन टोल फ्री नंबर के जरिए कर पाएंगे।  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending