त्रिवेंद्र सरकार ने हरिद्वार कुंभ के लिए जारी की एसओपी, भंडारे पर रहेगी रोक

इस बार कुंभ मेले का आयोजन हरिद्वार में हो रहा है. हरिद्वार महाकुंभ को लेकर तेयारियां जोरों पर है औ कोरोना के मद्देनजर तैयारियो को पूरा किया जा रहा है. इसी बीच उत्तराखण्ड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने हरिद्वार महाकुंभ 2021 को लेकर SOP जारी कर दी है. मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी एसओपी के तहत उत्तराखंड सरकार के सचिव आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास विभाग एसए मुरुगेशन ने कुंभ मेले की गाइडलाइन जारी कर दी है जिसका पालन कुंभ मेले के आने वाले को करना होगा.

up cabinet at prayagraj today could discuss ram mandir issue ahead of vhps dharm sansad

जैसा की शाही स्नान की तारीखे ऐलान हो चुके है तो इसके मद्देनजर भी गाइडलाइन जारी कर दी गई है. इसके मुताबिक बिना रजिस्ट्रेशन और नेगेटिव कोरोना रिपोर्ट को प्रवेश नहीं मिलेगा.

अब अगर बात इसकी करे कि लोग कहां जाकर कुंभ मेले के लिए रिजस्ट्रेशन करेंगे तो इसका पता हैWWW.haridwarkumbhmela2021.com. इस साइट पर जाकर लोग रिजस्ट्रेशन कर सकते हैं और मेले का पास प्राप्त किया जा सकता है.

snan haridwar ganga snan 1558172898

आपको बता दे कि सभी तिर्थयात्रियों को स्नान के लिए सिर्फ 20 मिनट का समय दिया जाएगा.

इसके अलावा कुंभ में सामूहिक भजन, गायन और भंडारे पर पूरी तरह रोक रहेगी. साथ ही एसओपी में कोरोना के मद्देनजर कई नियम बताए गए है जिसका पालन कुंभ में आने वाले हर वयक्ति को करना ही होगा. इसिलए अगर आप भी 27 फरवरी से हरिद्वार में शुरू होने जा रहे महाकुंभ 2021 में जाने और स्नान की सोच रहे है तो रजिस्ट्रेशन जरूर करा लें.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending