Tokyo Paralympics: नोएडा के डीएम सुहास यथिराज ने अपने पहले ही मैच में हासिल की जीत, जर्मनी को चटाई धूल

टोक्यो पैरा ओलंपिक के पैरा बैडमिंटन मैच में नोएडा के डीएम और पैरा खिलाड़ी सुहास एल यथिराज ने अपने पहली ही मैच में जीत हासिल की है। जर्मनी के खिलाड़ी को हरा कर वो अगले ग्रुप मैच के लिए क्वॉलिफाई कर गए हैं। गुरुवार को उन्होंने टोक्यो में डेब्यू मैच खेला। जिसमें उनका मुकाबला जर्मनी के निकलास जे पोटे से था। अपने पहले ही मैच में गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एल यथिराज को मेंस सिंगल्स SL4 ग्रुप मुकाबले में 2-0 से जीत मिली है। अब उनका अगला ग्रुप मैच 3 सितंबर को होना है। 

अब सुहास एलवाई का मुकाबला शुक्रवार को इंडोनेशिया के हैरी सुसंन्तो से होगा। उनकी टोक्यो पैरालंपिक में पहली जीत के बाद भारत में तो खुशी का माहौल है ही वहीं खासतौर पर उनके जिले गौतमबुद्धनगर (नोएडा) में भी जश्न का माहौल है। यथिराज की इस जीत से नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है। लोगों का कहना है कि सुहास एलवाई जरूर गोल्ड मेडल लेकर आएंगे।

बता दें कि सुहास देश के पहले सिविल सर्वेंट हैं जो टोक्यो पैरा ओलंपिक में देश की तरफ से हिस्सा ले रहे हैं। सुहास को टोक्यो 2020 पैरालंपिक में मेडल का दावेदार माना जा रहा है। सुहास रैंकिंग में तीसरे स्थान पर मौजूद हैं। सुहास ने टोक्यो रवाना होने से पहले कहा था कि उनकी नज़रें गोल्ड मेडल जीतकर लाने पर हैं। इससे पहले सुहास ने हालांकि अपने सफर का आगाज 2016 में किया था। 

उन्होंने नेशनल और इंटरनेशनल स्तर पर काफी कामयाबी हासिल की है। साल 2016 में वो चीन में आयोजित एशियन चैंपियनशिप में पुरुषों के एकल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने साल 2017 में तुर्की में हुई पैरा बैडमिंटन चैंपियनशिप में भी पदक अपने नाम किया। आपको बता दें सुहास एक तेज खिलाड़ी होने के साथ-साथ तेज-तर्रार डीएम भी हैं। 

सुहास 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। सुहास की पहली पोस्टिंग आगरा में हुई थी। इसके बाद वो जौनपुर, सोनभद्र, आजमगढ़, हाथरस, महाराजगंज, प्रयागराज और गौतमबुद्धनगर के जिलाधिकारी बने। सुहास वर्तमान में गौतमबुद्धनगर जिले के डीएम का कार्यभार संभाले हुए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending