Tokyo Paralympics: कृष्णा नागर ने गोल्ड मेडल किया अपने नाम, हॉन्गकॉन्ग के चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 से दी मात

रविवार को भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने टोक्यो पैरालंपिक में धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा कर लिया। बैडमिंटन के पुरुष सिंगल्स एसएच6 फाइनल में हॉन्गकॉन्ग के चू मान काई को 21-17, 16-21, 21-17 से मात देते हुए उन्होंने गोल्ड जीता। यह खिताबी मुकाबला 43 मिनट में कृष्णा नागर ने अपने नाम किया। इस जीत के साथ ही पैरालंपिक के बैडमिंटन इवेंट में प्रमोद भगत के बाद कृष्णा नागर गोल्ड जीतने वाले दूसरे भारतीय शटलर बन गए हैं।

मुकाबले में जीत के बाद अब चू मान काई के खिलाफ नागर का रिकॉर्ड 3-1 हो गया है। इससे पहले दोनों खिलाड़ियों के बीच तीन मैच हुए। इनमें से दो मुकाबलों में नागर को जीत हासिल हुई थी। वहीं, एक मुकाबला चू मान काई ने जीता था। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी कृष्णा नागर ने मेडल जीतने के बाद टोक्यो खेलों में भारत के पदकों की संख्या 19 पर पहुंच गई है। कृष्णा ने टोक्यो पैरालंपिक में 5वां गोल्ड मेडल दिलाया।

बीते दिन शनिवार को ही बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने चौथा गोल्ड दिलाया था। बैडमिंटन में प्रमोद भगत के गोल्ड जीतने पर पीएम मोदी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, “हमारे बैडमिंटन खिलाड़ियों को टोक्यो पैरालिंपिक में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए देखकर खुशी हुई। कृष्णानगर के शानदार कारनामे ने हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है। उन्हें गोल्ड मेडल जीतने पर बधाई। उनके आगे के प्रयासों के लिए उन्हें शुभकामनाएं।”

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending