Tokyo Olympics: सेमीफाइनल में पहुंचे भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया, ईरान को चटाई धूल

भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया अपने ईरानी प्रतिद्वंद्वी पर शानदार जीत के साथ 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के पहलवान Morteza CHEKA GHIASI को शिकस्त दे दी है। बजरंग ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह मेडल से एक जीत दूर हैं।

बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन हाजी एलियेव से होगा। बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे। माकुहारी मे से हॉल-ए, मैट-ए पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में बजरंग ने ईरान के मुतर्जा घियासी चेका को 2-1 से हराया। टोक्यो में भारत के लिए पदक के दावेदार बजरंग को विक्ट्री बाई फॉल के आधार पर जीत मिली।

पहले पीरियड की समाप्ति के बाद एशियाई खेल चैम्पियन बजरंग 0-1 से पीछे थे लेकिन दूसरे क्वार्टर में 2 अंक लेकर वह 2-1 से आगे हो गए। अंतिम एक मिनट में बजरंग ने अपना दांव खेला और ईरानी पहलवान को चित्त कर दिया। इसी के साथ उनकी जीत हो गई। इससे पहले, बजरंग एक मुश्किल जीत के साथ 65 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे। 

इस मुकाबले में बजरंग का सामना किर्गिस्तान के इरनाजार अकमातालेव से था। अंतिम स्कोर 3-3 रहा लेकिन चूंकी वह पहले पीरियड में अधिक अंक जुटाने में सफल रहे, लिहाजा विजेता करार दिए गए। पहले पीरियड की समाप्ति तक बजरंग 3-1 से आगे थे। दूसरे पीरियड में इरनाजार ने तीन अंक जुटाए लेकिन ये अंक एक-एक करके आए।

सीमा बिस्ला का सफर खत्म
इससे पहले महिला रेसलर सीमा बिस्ला का टोक्यो ओलंपिक का सफर खत्म हो गया। वह प्री-क्वार्टर का मुकाबला हार गईं। हार के बाद उन्हें रेपेचेज का मौका भी नहीं मिलेगा, क्योंकि उन्हें हराने वाली ट्यूनीशिया की रेसलर सारा हमदी क्वार्टर फाइनल मैच में हार गईं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending