Horoscope Today: आज सभी ग्रहों की स्थिति मध्यम रहेगी, जानिए आज का राशिफल

Horoscope Today 08 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 08 नवंबर 2021 सोमवार को भी राहु वृषभ राशि में रहेगा। वहीं केतु और चंद्रमा वृश्चिक राशि में, शुक्र धनु राशि में गुरु और शनि मकर राशि में हैं। तुला राशि में सूर्य, मंगल और बुध जैसे ग्रहों का जमावड़ा लगा हुआ है। सभी ग्रहों की स्थिति को मध्यम कह सकते है।

आइए अब जानते हैं सभी राशियों का राशिफल…

मेष राशि:- उन्नति संबंधित कोई शुभ समाचार मिलेगा। आध्यात्मिक क्षेत्र से जुड़े किसी अनुभवी व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त होगा। विद्यार्थी अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहेंगे तथा उसका परिणाम भी उचित ही प्राप्त होगा। आर्थिक मामलों में सावधानी बरतने की जरूरत है। भाइयों से संपत्ति व बंटवारे संबंधी विवाद का हल किसी की मदद से हल हो पाएगा आपसी संबंधों को ना बिगाड़े। युवा वर्ग अपने करियर के साथ किसी प्रकार का समझौता ना करें।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- लाल 

वृष राशि:- जो काम पिछले कुछ समय से रुका हुआ या अटका हुआ था उसके पूरे होने के योग बन रहे हैं। आपकी योग्यता और प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आएगी। अपने प्रतिद्वंद्वियों पर सफलता और विजय की प्राप्ति भी होगी। अपने क्रोध पर काबू रखना जरूरी है कई बार जल्दबाजी और उत्साह में बना खेल बिगड़ सकता है। जिससे पारिवारिक सुख शांति भी प्रभावित हो सकती हैं। अपने लक्ष्य के प्रति पैनी नजर रखना आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- सफेद

मिथुन राशि:- आप अपनी दिनचर्या व आदतों का विशेष रूप से अवलोकन कर रहे हैं। जिससे आपके व्यक्तित्व में आश्चर्यजनक निखार आएगा। संतान की शिक्षा व करियर संबंधित भी कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं। अजनबी व अपरिचित लोगों से व्यवहार व लेन-देन में सावधानी बरतें। आप किसी साजिश या षड्यंत्र का शिकार भी हो सकते हैं। बेहतर उपाय है कि बुरी लोगों की संगत से दूर रहें। बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

कर्क राशि:- विद्यार्थियों की पढ़ाई व कैरियर संबंधी समस्याओं का समाधान होगा। जिससे सभी लोग राहत महसूस करेंगे। आप भी अपनी कौशल क्षमताओं का भरपूर इस्तेमाल करेंगे। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद व कृपा भी बनी रहेगी। व्यर्थ के कार्यों में धन खर्च होने के योग बने हुए हैं। भूमि या वाहन को लेकर भी कोई बड़ा कर्जा लेना पड़ सकता है। इसलिए अपनी आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखकर ही खरीदारी संबंधी योजनाएं बनाएं।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- बादामी

सिंह राशि:- स्वास्थ्य में सुधार आने से आप अपने अंदर एक नई ऊर्जा महसूस करेंगे। और पूरे आत्म विश्वास के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान देना शुरू कर देंगे। किसी रिश्तेदार से संबंधित शुभ समाचार मिलने से भी मन में प्रफुलता रहेगी। अपने क्रोध व आवेश पर जरूर नियंत्रण रखें। क्योंकि कुछ समय से शारीरि एक परेशानी की वजह से आपके स्वभाव में चिड़चिड़ापन आ रहा है। रुपए पैसे के मामले में किसी पर भी अधिक भरोसा ना करें ।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

कन्या राशि:- कन्या राशि के लोग व्यवहार कुशल होते हैं। आप बुद्धिमता व होशियारी से सभी काम में पाएंगे। विद्यार्थी वर्ग भी व्यर्थ की बातों से ध्यान हटाकर अपने अध्ययन के प्रति जागृत रहेंगे। रिश्तेदारों से चल रहे किसी पुराने मतभेद का निपटारा भी किसी की मध्यस्थता से हल हो जाएगा। आपकी भावुकता और उदारता आप की सबसे बड़ी कमजोरी रहेगी। इन पर जीत हासिल करें नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर लें। किसी की चिकनी चुपड़ी बातों में आकर आप अपना अहित कर सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- हरा

तुला राशि:- भूमि वाहन खरीदने के अच्छे योग बन रहे हैं। वैज्ञानिक नजरिये और उन्नत सोच आगे बढ़ने में मदद करेगी। बड़े बुजुर्गों का स्नेह और आशीर्वाद बना रहेगा। कोई कोर्ट केस या सरकारी मामला रुका हुआ है तो वह भी गति पकड़ेंगे। गलत बात का प्रतिकार करने से अकारण ही लोग आपके विपक्ष में आएंगे। आपको हर काम बड़ी संजीदगी और गंभीरता से करना चाहिए। थोड़ी सी लापरवाही के परिणाम घातक हो सकते हैं। किसी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर टेंशन रहेगी।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

वृश्चिक राशि:- समाचार को प्राप्त करने के लिए आप काफी समय से प्रयास रखे थे आज उस में सफल होंगे। सिर्फ अपने कार्यों को योजनाबद्ध तरीके से करने की आवश्यकता है। अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर जरूर ध्यान दें। आपको कोई रास्ता सूझ सकता है। विद्यार्थी हास परिहास व मनोरंजन आदि के व्यर्थ काम में पढ़कर अपने पढ़ाई के साथ समझौता ना करें। पैसे के मामले में किसी पर भरोसा ना करना फायदेमंद रहेगा। राजकीय मामले में काम बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- लाल

धनु राशि:- अपने लक्ष्य के प्रति पूर्ण रूप से एकाग्र चित्त रहें। आपको सफलता प्राप्त होगी। ज्ञानवर्धक पुस्तकों को पढ़ने में समय निश्चित होगा। साथ ही किसी आध्यात्मिक और प्रतिष्ठित व्यक्ति का आशीर्वाद व मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा। कोई नया निवेश करने से पहले अच्छी तरह जांच पड़ताल कर ले। इस समय आर्थिक स्थिति कुछ बंद कर सकते हैं। घर के बड़े बुजुर्गों व वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- पीला

मकर राशि:- आज सामाजिक व राजनीतिक गतिविधियों से थोड़ी दूरी बनाकर रखें। समय व्यर्थ होने के अलावा और कुछ प्राप्त नहीं होगा। दिल की अपेक्षा दिमाग से निर्णय ले। कोई पुराना उधार दिया हुआ पैसा भी आज तकाजा करने पर प्राप्त हो सकता है। अजनबी व परिचित लोगों से व्यवहार में लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। खर्चों पर नियंत्रण रखें इससे आपकी आर्थिक व्यवस्था में काफी हद तक सुधार आएगा। विद्यार्थियों में भी एकाग्रता का अभाव में सकता है।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- आसमानी

कुंभ राशि:- आपका स्वाभिमान कैसी भी परिस्थिति में हिम्मत व साहस नहीं छोड़ने देता। यही आप की सबसे बड़ी संपत्ति हैं। संतान की शिक्षा से संबंधित कोई महत्वपूर्ण कार्य होगा। इच्छुक शिक्षण संस्थान में दाखिला मिलेगा। अनुभवी तथा जिम्मेदार लोगों का मार्गदर्शन आपको और अधिक मजबूत बनाएगा। घर के लोगों के बीच हल्की फुल्की नोकझोंक व मतभेद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। किसी रिश्तेदार से संबंधित कोई अप्रिय समाचार आपको विचलित कर सकता है। धैर्य और संयम बना कर रखना अति आवश्यक है।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- जामुनी

मीन राशि:- इस समय स्थान परिवर्तन के उचित योग बने हुए हैं। इच्छुक व्यक्ति गंभीरता से इस पर विचार करें। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ व सशक्त बनेगी। विद्यार्थियों को भी अपनी आशा व मेहनत के उचित परिणाम हासिल होंगे। पैसा आने के साथ-साथ खर्चे की स्थितियां तैयार रहेगी। आप किसी साजिश या षड्यंत्र का शिकार हो सकते हैं। नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें। कोर्ट केस संबंधी मामले में कोई समाधान प्राप्त नहीं होगा।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- केसरिया

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending