इस बार मात्र इतने दिनों का होगा महाकुंभ, तैयारियों को तेजी से दिया जा रहा अंजाम

कुंभ मेले का आयोजन इस बार धार्मिक नगरी हरिद्वार में होने जा रहा हैं. इसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं और उत्ताराखण्ड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार का दावा हैं कि हरिद्वार कुंभ की तैयारियां समय पर पूर कर ली जाएंगी.

जैसा की वर्तमान में कोरोना काल चल रहा है तो ऐसे में कुंभ जैसै बड़ा आयोजन करना सरकार के लिए चुनौती भी है. इसी बीच पिछले कुछ दिनों से इस बात की भी हो रही है कि आखिर इस बार कुंभ मेला कितने दिनों का होगा. हाल ही में खबर आई थी की इस बार कोरोना के मद्देनजर कुंभ मेला 48 दिनों का ही हो सकता है.

लेकिन अब उत्तराखण्ड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार ने कुंभ की अविध को लेकर चल रहा सस्पेंस खत्म करते हुए ये स्पष्ट कर दिया है कि इस बार हरिद्वार में आयोजित होने जा रहा कुंभ मेला मात्र एक महीने यानि सिर्फ 30 दिनों का होगा. यानी 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक महाकुंभ का आयोजन किया जाएगा.

unnamed

त्रिवेंद्र सरकार ने महाकुंभ को देखते हुए केंद की मोदी सरकार से कोरोना वैक्सीन की थी जिसके बारे में जानकारी देते हुए मुख्य सचिव ओमप्रकाश ने बताया कि महाकुंभ को देखते हुए केंद्र सरकार से करोना वैक्सीन की मांग की गई थी जिसके तहत 1,46,000 वैक्सीन प्राप्त हो गई हैं.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कोरोना वैक्सीन कर्मचारियों और व्यापारियों को लगा दी जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना संक्रमण को लेकर राज्य की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार सतर्क है और कोरोना को ध्यान में रखकर ही इस बार कुंभ मेले की अवधि कम की गई है. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending