यूपी से आई ये खबर युवाओँ को कर देगी खुश, जानिए पूरा मामला

अगर आप भी यूपी में रहते हैं और इन दिनों नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अगले साल दिसंबर 2023 तक यूपी में बंपर भर्ती करने वाली है। यूपी में अगले साल दिसंबर 2023 तक सरकारी नौकरियों की बारिश होने की बात कही जा रही है, क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिक्त पड़े पदों का ब्यौरा तलब किया था। योगी सरकार ने इसी क्रम में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, राम मनोहर लोहिया संस्थान और यूपी पुलिस में करीब 49000 पदों को भरने की।

बताया जा रहा है कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार अगले साल तक 14000 डॉक्टर, पैरामेडिकल और 35000 सिपाहियों की भर्ती करेगी। बता दें कि केजीएमयू और लोहिया संस्थान में 14000 पदों के सृजन की मंजूरी दे दी गई है और इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती व पदोन्नति बोर्ड 35000 सिपाहियों की भर्ती करेगा। गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 2023 तक सभी विभागों में रिक्त पड़े पदों का ब्यौरा मांगा था जिसके बाद यह निर्देश सामने आया है।

सीएम ने खाली पड़े पदों का ब्यौरा देखने के बाद निर्देश दिया था कि जल्द ही इन पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाए जिसके बाद अलग-अलग विभागों की तरफ से काली खाली पड़े पदों का ब्यौरा शासन को दिया जा रहा है। योगी सरकार द्वारा अगले साल 2023 तक सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों को भरने को लेकर सामने आई। इस जानकारी के बाद नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के बीच खुशी का माहौल है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending