यह राम राज नहीं किलिंग राज है..लोकतंत्र के लिए लज्जा है..बीजेपी ने मानवता का सत्यनाश कर दिया: ममता बनर्जी

यूपी के लखीमपुर खीरी घटनाक्रम पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सरकार को आड़े हाथों ले लिया है। पूरे घटनाक्रम में ममता बनर्जी ने कहा कि किसानों को हत्या की गई है। कई घायल हो गये हैं और वे लोग लोकतंत्र पर विश्वास नहीं करते है। इसलिए 144 लगाया है। वे प्रजातंत्र को समाप्त करना चाहते हैं।

ममता ने आगे कहा, बीजेपी केवल तानाशाही कर रही है वे लोगों को जाने नहीं दे रही हैं। लोगों को मिलने नहीं दे रही हैं टीएमसी सांसदों को भी जाने से रोका गया है। ममता बनर्जी ने कहा कि धारा 144 लगाकर लोगों को जाने से रोका जा रहा है। सरकार के लिए जनता की ओर से 144 होनी चाहिए। यह राम राज नहीं यह किलिंग राज है। लोगों को मारता है और धारा 144 लगाता है।

यह लोकतंत्र के लिए लज्जा है। लखीमपुर खीरी टीएमसी के चार एमपी का टीम लखनऊ भेजा है, लेकिन बंगाल में शांति है, लेकिन मानवाधिकार भेज कर बदनाम करने का काम करते हैं। मिनिस्टर का लड़का होने के कारण मार देता है। उसके बाद भी मिलने नहीं दिया जाता है। त्रिपुरा में धारा 144 लगाया जाता है। मानवता का सत्यनाश कर दिया है।

वहीं प्रियंका गांधी ने भी हाउस अरेस्ट के दौरान अनशन शुरू कर दिया है और किसान परिवारो से मुलाकात होने तक अन्न ग्रहण नहीं करने का ऐलान किया है। उन्होंने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि विपक्ष को रोकने के लिए इतनी पुलिस लगाई है तो किसानों की सुरक्षा के लिए क्यों नहीं लगाई? किसान सड़क पर बैठा है,

सरकार उन पर अत्याचार कर रही है। पुलिस-प्रशासन का रवैया यह दिखाता है कि ये किस हद तक जाएंगे। बहरहाल इस बीच लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल लखीमपुर मामले में किसानों और प्रशासन के बीच बात बन गई है।

योगी सरकार ने घटना में मारे गए 4 किसानों के परिवारों को सरकार 45 लाख रुपये और एक सरकारी नौकरी देना की घोषणा की है। वहीं घायलों को योगी सरकार 10-10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देगी। इसके साथ ही हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज मामले की जांच करेंगे। यूपी के ADG (क़ानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने मीडिया से बात करते हुए ये जानकारी दी हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending