दिल्ली के इस बालक ने किया कमाल, स्मरण शक्ति देख रह गए सब दंग

राजधानी दिल्ली में एक 7 वर्षीय बच्चे की स्मरण शक्ति को देखकर हर कोई दंग है। दरअसल, दिल्ली की एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा तीन में पढ़ने वाले सार्थक विश्वास ने एक शो के दौरान मेजबान द्वारा पूछे गए 195 देशों के झंडे को पलक झपकते ही पहचान लिया और साथ ही सार्थक ने रिकॉर्ड समय में देशों और राज्यों की राजधानियों, मुद्राओं, और भाषाओं के नाम बता दिए l सार्थक को यह रिकॉर्ड बनाने में केवल 8 मिनट और 43 सेकेंड का समय लगाl उनकी स्मरण शक्ति को देखकर हर कोई दंग हैl सार्थक के माता-पिता डॉक्टर हैं।

सार्थक ने ऐसा कर विश्व पटल पर नाम रोशन किया हैl दिल्ली के रहने वाले सार्थक विश्वास ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है। इसके लिए उनका नाम ओएमजी बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में सबसे कम उम्र में ऐसा करने वाले के रूप में दर्ज किया गया है। गौरतलब है कि इससे पहले मई 2022 के महीने में सारथल ने भी इसी श्रेणी में एक राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था और इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में प्रवेश किया था।

बता दे कि कि सार्थक द्वारा बनाए गए इस विश्व रिकॉर्ड की हर कोई तारीफ कर रहा है और उनकी स्मरण शक्ति को देखकर हर कोई दंग है। सार्थक  द्वारा बनाए गए इस रिकार्ड के लिए उन्हें हर ओर से बधाईयां मिल रही है और सार्थक के माता – पिता भी अपने बेटे द्वारा बनाए गए इस रिकार्ड को लेकर काफी खुश हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending