मुंबई पहुंची कोरोना की तीसरी लहर, पॉजिटिविटी रेट के आंकड़ों में भारी बढ़ोतरी, सरकार ने की घर पर ही गणेश चतुर्थी मनाने की अपील

मुंबई में एक बार फिर कोरोना आंकड़ों में तेजी से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पिछले दिनों ही मुंबई में औसत साप्‍ताहिक मामलों में तकरीबन 19 पर्सेंट की बढ़ोतरी हुई है। जिसके चलते यह आसार लगाए जा रहे है की मुंबई में कोरोना की तीसरी लहर जल्द ही दस्तक दे सकती है। मुंबई में हर साल गणेश चतुर्थी बेहद धूमधाम से मनाई जाती हैं। इस साल भी 10 सितम्बर से गणेश चतुर्थी समारोह की तैयारियां जोरो शोरो से चल रही है। वहीं इस बीच मंगलवार को मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि कोविड-19 की तीसरी लहर पहले से ही यहां हैं।

पेडनेकर ने मुंबई वासियों को अपने घरों के बाहर गणेश चतुर्थी मनाने के खिलाफ आगाह किया है। मेयर किशोरी पेडनेकर ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर आ नहीं रही है, यह पहले से ही यहां है। नागपुर में पहले ही घोषित किया जा चुका है। पेडनेकर ने मुंबई में लोगों से गणेश चतुर्थी के दौरान घर पर रहने का भी आग्रह किया, जो 10 सितंबर से शुरू होगी, उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें मास्क पहनना चाहिए और कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए अन्य सावधानी बरतनी चाहिए।

इसके साथ ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, “ओनम त्योहार में भीड़ इकट्ठा होने की वजह से केरला में मरीज़ों की संख्या बढ़ी है। महाराष्ट्र में पुणे समेत ऐसे चार से पांच ज़िले हैं, जहां कोरोना के मरीज़ों की संख्या ज़्यादा है।” गौरतलब हो की सोमवार को मुंबई में 379 नए कोरोना मरीज आए और 5 मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही मुंबई में कोरोना मरीजों की संख्‍या 7,46,725 हो गई और मरने वालों का आंकड़ा 15,998 तक पहुंच गया। सितंबर के पहले छह दिनों में शहर में अब तक 2500 से ज्‍यादा केस आ चुके हें। यह अगस्‍त में दर्ज किए गए मामलों का 28 पर्सेंट हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending