रोटी से जुड़े यह टोटके जीवन में कई बाधाओं को कर सकते हैं दूर, जानिए कैसे ? 

जीवन में हर किसी को तरक्की चाहिए होती है। जीवन में सफल होने के लिए लोग कई तरह के प्रयास करते हैं लेकिन कई बार सफलता उनके हाथ नहीं लगती है। व्यक्ति समस्याओं से घिरा होता है जिसे सुलझाने के लिए वह दिन रात मेहनत करता है। कई बार ये समस्याएं कम मेहनत में ही दूर हो जाती हैं तो कई बार सालों की मेहनत या दशकों के मेहनत के बाद भी कई समस्याएं इंसान का पीछा नहीं छोड़ती है। 

आज के इस लेख में हम आपको रोटी के महत्व के बारे में बताने जा रहे हैं।  पेट भरने वाली रोटी जीवन में सकारात्मक काला सकती है। रोटी से जुड़े कुछ ऐसे टोटके हैं जिन्हें अपनाकर जीवन में खुशहाली लाए जा सकती है। माना जा ता है कि रोटी को लेकर कुछ टोटके या फिर कहें कि उपाय काफी प्रचलित हैं जिन्हें अपनाकर जीवन में कई काल कष्टों को दूर किया जा सकता है। तो आइए इन्हीं उपायों के बारे में जानते हैं।

1. चीटियों को खिलाएं रोटी – अगर ऐसा है कि आप अपने जीवन में सफलता पाने के लिए तमाम तरह के प्रयास कर रहे हैं लेकिन फिर भी सफल नहीं हो पा रहे हैं तो आपको रोटी से जुड़ा एक उपाय जरूर करना चाहिए।  इसके लिए आप रोटी के छोटे-छोटे टुकड़े कर लें और इसमें चीनी मिलाकर चीटियों को खाने के लिए दें। ऐसा करने से माना जाता है कि जीवन में खुशहाली आती हैऔर  जीवन में सफलता आपके कदम चूमेगी। 

2. कैरियर और नौकरी में तरक्की पाने के लिए अपनाएं ये तरीके – अगर कोई व्यक्ति अपने कैरियर को लेकर चिंतित है और उसे नौकरी नहीं मिल पा रही है तो उसे रोटी के बर्तन के नीचे से तीसरे नंबर की रोटी लेनी चाहिए। इसके बाद तेल की कटोरी में अपने बीच वाली और तर्जनी उंगली को एक साथ दबाना चाहिए।इसके बाद दोनों उंगलियों से रोटी पर एक साथ लाइन खींचे और अब बिना कुछ बोले इस रोटी को दो रंगों वाले किसी कुत्ते को डाल दें। माना जाता है कि ऐसा करने से कैरियर और नौकरी में आ रही रुकावट दूर होती है। बता दें कि इस उपाय को रविवार और गुरुवार के दिन करना ज्यादा अच्छा रहता है।

3. घर की सुख शांति हो गई है दूर तो अपनाएं यह तरीका – घर में अगर हमेशा क्लेश रहता है और सुख शांति एक तरह से घर से दूर हो गई है तो इसके लिए दोपहर को रोटी बनाते समय पहले से की रोटी को गाय के लिए और अंतिम रोटी को कुत्ते के लिए निकाल कर रख दे। इस रोटी को भोजन से पहले गाय और कुत्ते को खिलाने की कोशिश करें। ऐसा करने से घर में जारी क्लेश दूर होता है और घर में सुख शांति बनी रहती है। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending