गरीबी को दूर करते हैं मिर्च के ये टोटके, देखते ही देखते बन जाएंगे धनवान

मिर्ची के टोटके जीवन में आ रही कई प्रकार की परेशानियों को दूर कर सकते हैं। माना जाता है कि मिर्ची के कुछ टोटकों को अपनाकर कई बाधाओं से मुक्ति भी पाई जा सकती है। आपने अक्सर बड़े – बुजुर्गों को क्या कहते सुना होगा कि मिर्ची के टोटके बड़े काम के होते हैं।  इससे बुरी नजर उतारने से लेकर धन से संबंधित परेशानियों को भी दूर किया जा सकता है। इसलिए हम आपको मिर्ची के कुछ टोटकों के बारे में बताने जा रहे हैं।

तो आइए इस बारे में जाने।

1. माना जाता है की अगर किसी व्यक्ति को नजर लग गई हो वह अजीब सी हरकतें करने लगा हो या फिर बार-बार बीमार पड़ने लगा हो तो नजर दोष को उतारने के लिए साथ लाल मिर्च को सात बार सीधे और उल्टे क्रम में व्यक्ति के सर से उतार दें और फिर उस मिर्ची को आग में जला देने से हर तरह का नजर दोष दूर हो जाता है।
2. व्यापार में गति लाने के लिए भी मिर्ची के टोटके अपनाएं जाते हैं। इसके लिए मिट्टी के 3 दीए में पीली सरसों तेल, साबुत नमक, साबुत धनिया और 11 लाल मिर्च रख देने के बाद दीयों को अपने व्यापार वाली जगह पर रखने से व्यापार दुगनी रफ़्तार से आगे बढ़ता है। साथ ही व्यापार में घाटा होने की आशंका भी काफी कम हो जाती है।
3. मान्यता है कि अगर कर्ज ज्यादा बढ़ जाए तो कर्ज से छुटकारा पाने के लिए पांच सुखी लाल मिर्च को घर से बाहर निकलते समय मुख्य दरवाजे के पास रख देना चाहिए। ज्योतिष आचार्यों की मानें तो ऐसा करने से जल्द ही सारे कर्ज उतर जाते हैं और कर्ज से छुटकारा मिलता है।
4. अगर आप धन की कमी से गुजर रहे हैं तो आपको पांच लाल मिर्च को एक सफेद कपड़े में बांधकर पैसे वाले जगह पर रख देना चाहिए। माना जाता है कि ऐसा करने से घर में धन की कमी कभी नहीं रहती है और आय के स्रोत भी बढ़ते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending