मिर्च से जुड़े ये उपाय आपके जीवन में ला सकते हैं खुशहाली, अटके हुए कार्य होंगे पूरे

दुनिया में शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो सुखी नहीं रहाना चाहता हो.  शायद ही ऐसा कोई व्यक्ति होगा जो जीवन में तरक्की ना चाहता हो.  लेकिन कई बार लोग अपने लक्ष्य को हासिल करने और जिंदगी में खुश रहने के लिए काफी कोशिश करते हैं लेकिन वे सफल नहीं हो पाते हैं.

ऐसे में कहा जाता है कि कई बार आपकी ज्योतिष शास्त्र मदद कर सकता है. ज्योतिष शास्त्र के कुछ उपाय आपके जीवन में खुशहाली ला सकते हैं और ज्योतिष शास्त्र को मानने वालों का ऐसा विश्वास है कि ज्योतिष शास्त्र के कुछ नियमों को मानकर जीवन में सफल हुआ जा सकता है. इस लेख में आपको लाल मिर्च से जुड़े कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे जीवन में खुशहाली लाए जा सकती है। तो आइए इस बारे में जानते हैं।

1. इंटरव्यू से पहले करे ये काम –   हर व्यक्ति चाहता है कि उसकी एक अच्छी नौकरी हो और उसे अच्छा वेतन मिले. अच्छी नौकरी के लिए इंटरव्यू से गुजरना पड़ता है और इंटरव्यू की तैयारी भी लोग काफी मेहनत से करते हैं. इंटरव्यू की तैयारी मेहनत से करने के साथ ही साथ अगर आप लाल मिर्च से जुड़ा एक उपाय करें तो आपको निश्चित ही इंटरव्यू में सफलता हाथ मिलेगी और नौकरी भी आपको प्राप्त होगी.  अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं तो सबसे पहले घर से निकलने से पहले पांच सूखी लाल मिर्च ले और उसे घर की दहलीज पर रख दें. इसके बाद किसी भी शुभ काम के लिए जाते समय इस मुझ पर पैर रखकर जाया करें. ज्योतिष शास्त्र की मानें तो ऐसा करने से आप जरूर अपने कार्य में सफल होंगे. अगर आप इंटरव्यू के लिए जा रहे हैं और ये उपाय अपनाते हैं तो निश्चित ही आपको इंटरव्यू में सफलता मिलेगी.

2. कई बार बच्चों को बुरी नजर लग जाती है या फिर किसी व्यक्ति को भी बुरी नजर लग जाती है. ऐसे में बुरी नजर को उतारने के लिए लाल मिर्च का प्रयोग किया जाता है. अगर किसी बच्चे या फिर व्यक्ति को बुरी नजर लग जाए तो मिर्च को लेकर उस व्यक्ति या फिर बच्चे के ऊपर 7 बार घूमाए और उसके बाद उसे मिर्च को चूल्हे में जला दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से बुरी नजर तुरंत दूर हो जाती है.

3.आप मेहनती है लेकिन कई बार मेहनत करने के बाद भी आपको सफलता नहीं मिल पाती है तथा घर में खुशहाली नहीं है तो ऐसी समस्याओं को दूर करने के लिए भी मिर्च का प्रयोग किया जा सकता है. इसके लिए आप सबसे पहले सात लाल मिर्च ले और एक रुमाल में बांधकर उसे ऐसी जगह पर इसे रख दें जहां पर आप अपना धन रखते हैं. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में बरकत लौट आती है और जीवन खुशहाल होता है.

4. कई बार चाह कर भी आप अपने अटके हुए कामों को पूरा नहीं कर पाते हैं. लेकिन मिर्च के इस उपाय से आप जरूर उसे पूरा कर पाएंगे.  ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि किसी लोटे या जग में पानी भरकर उसमें मिर्च के इन 21 दाने डाल दें. इसके बाद इस पानी को अपने ऊपर 7 बार वार लें और बाहर सड़क पर ये पानी फेंक दें. माना जाता है कि ऐसा करने से अटके काम तुरंत पूरे हो जाते हैं.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending