घर में इन मूर्तियों को रखने से नहीं होती है धन की कमी, जानिए क्या कहता है वास्तु शास्त्र ?

हर व्यक्ति चाहता है कि उसमें घर में धन की कभी कोई कमी ना रहे। घर में धन की कमी ना होने के लिए कई लोग ज्योतिष और वास्तु शास्त्र में बताए गए उपायों को भी अपनाते हैं। घर में अगर निरंतर और नियमित तौर पर धन का आगमन होता है तो घर में कई प्रकार की परेशानियां दूर रहती हैं। बात अगर वास्तु की करें तो वास्तु शास्त्र कहता है कि घर में रखी हुई हर चीज का असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है।

वास्तु शास्त्र में कुछ मूर्तियों को काफी शुभ बताया गया है। वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन मूर्तियों को अपने घर में रखना काफी शुभ होता है क्योंकि यह मूर्तियां घर में धन की कभी कोई कमी नहीं रहती है। तो आइए वास्तु शास्त्र के मुताबिक किस प्रकार की मूर्तियां घर में रखने से घर में धन का आगमन निरंतर तौर पर होता है।
तो आइए इस बारे में जाने। 
1. घर का मुख्य द्वार काफी महत्वपूर्ण होता है। वास्तु के मुताबिक घर के मुख्य द्वार पर भगवान गणेश जी की मूर्ति लगाना अत्यंत शुभ होता है। अगर आप घर के द्वार पर प्रथम आराध्य गणेश जी की मूर्ति लगाते हैं तो आपके घर में कभी धन की कमी नहीं रहती है।
2. अगर किसी दंपत्ति को संतान सुख प्राप्त नहीं हो रहा है और अगर वह व्यक्ति घर में बछड़े को दूध पिलाती गाय की मूर्ति  या पेंटिंग लगाए तो इससे जल्द ही संतान प्राप्ति के योग बनते हैं।
3. अगर आपके घर में धन की कमी बनी रहती है या फिर आप धन की चिंता हमेशा करते रहते हैं तो आपको अपने घर में हाथी की मूर्ति जरूर रखनी चाहिए। वास्तु की माने तो घर में हाथी की मूर्ति रखना  घर में धन की कमी को दूर करता है और मां लक्ष्मी की कृपा उस घर पर बनी रहती है।
4. घर में मछली की आकृति रखना भी वास्तु के मुताबिक काफी शुभ होता है। वास्तु के मुताबिक घर में मछली की आकृति रखने से घर में धन आगमन हमेशा होता है और घर में धन की कोई कमी नहीं रहती है।
5. अगर आप अपने जीवन में तरक्की चाहते हैं तो आपके अपने घर में दौड़ते हुए घोड़े की मूर्ति या फिर पेंटिंग जरूर रखनी चाहिए। वास्तु के मुताबिक घर में दौड़ते हुए घोड़े की मूर्ति या फिर पेंटिंग लगाने से हर क्षेत्र में तरक्की मिलती है।

More articles

- Advertisement -

ताज़ा ख़बरें

Trending