कोरोना की रफ्तार में उचार – चढ़ाव जारी, पिछले 24 घंटे में 49 की मौंत

भारत में कोरोना वायरस के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बात अगर पिछले 24 घंटों की करें तो भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 16561 नहीं मामले दर्ज किए गए हैं जिससे कोरोना संक्रमितों की संख्या देश में बढ़कर चार करोड़ 42 लाख 30 हजार 557 पर जा पहुंची है. देश में वर्तमान में उपचाराधीन कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है और यह घटकर 130535 हो गई है. वही पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के कारण 49 लोगों ने दम तोड़ दिया है.  बता दें कि कोविड – 19 से ठीक होने की राष्ट्रीय दर वर्तमान में 98.53% दर्ज की गई है. गौरतलब है कि कोरोना वायरस पिछले 2 साल से लोगों को परेशान कर रहा है. भारत में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन का भी कार्य जोरों शोरों से चल रहा है.

हालांकि अब कोरोना वायरस पर काफी हद तक नियंत्रण कर लिया गया है लेकिन अभी भी सामने आ रहे नए मामलों को लेकर सरकार सतर्क है. केंद्र सरकार द्वारा लगातार इसके सामने आ रहे हैं नई वैरीअट और कोरोना वायरस के मामले को लेकर राज्य सरकारों को सतर्क रहने को कहा जा रहा है. राजधानी दिल्ली में भी कोरोना वायरस के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है जिसको लेकर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस पर नजर रखने के निर्देश जारी किए है.

साथ ही दिल्ली सरकार द्वारा अब दिल्ली में पब्लिक प्लेस पर मास्क पहनना फिर से अनिवार्य कर दिया गया है. मास्क न पहने पाए जाने पर 500 का चालान काटने के निर्देश जारी किए गए हैं. बता दें कि दिल्ली सरकार द्वारा यह निर्णय दिल्ली में कोरोना के मामलों में पिछले कुछ दिनों से लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए लिया गया है.

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending