अमेरिका को फिर दिखाए तालिबान ने अपने तेवर कहा- 31 अगस्त से आगे नहीं बढ़ाई जाएगी समय सीमा

तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने मंगलवार को अमरीका को याद डेडलाइन याद दिलाते हुए कहा कि अमेरिका को 31 अगस्त तक अफगानिस्तान से लोगों को निकालने का काम पूरा कर लेना चाहिए। जबीहुल्लाह मुजाहिद ने आगे कहा है कि लोगों को निकालने के लिए पहले से तय समयसीमा को आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।

बता दें की कुछ दिन पहले ही स्वयं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान से सभी अमेरिकी सैनिकों की वापसी के लिए 31 अगस्त की तारीख तय की है। तालिबान के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि उनका समूह समय सीमा बढ़ाए जाने की बात नहीं स्वीकार करेगा। देश में जनजीवन सामान्य हो रहा है लेकिन हवाईअड्डे पर अव्यवस्था समस्या बनी हुई है।

कई अफगान देश पर तालिबान का कब्जा होने के बाद बाहर भागने के लिए व्यग्र हैं। हालांकि मुजाहिद ने अमेरिका के साथ किसी भी तरह की बैठक होने से साफ इनकार कर दिया है। गौरतलब हो की सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) जेक सुलीवन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा था की, अमेरिका राजनीतिक एवं सुरक्षा माध्यमों से प्रतिदिन तालिबान से बात कर रहा है।

और साथ ही वह अफगानिस्तान के काबुल हवाईअड्डे पर चल रहे निकासी अभियान के संबंध में अपने सहयोगियों तथा साझेदारों से भी विचार-विमर्श कर रहा है। सुलीवन ने आगे कहा की मैं सुरक्षा के लिहाज से उन बातचीत का ब्योरा यहां नहीं दूंगा। अनेक मुद्दों पर बातचीत चल रही है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा की अमेरिका तालिबान पर भरोसा नहीं करता है।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending