सर्जन ने ब्रेस्ट सर्जरी की जगह महिला से साथ कर दिया कुछ ऐसा……

कई बार हम सोचते है कि अगर डॉक्टर न हो तो क्या होगा ? बीमारियों का ईलाज कौन करेगा ? डॉक्टर हमारे सेहत से जुड़ी हर एक पहलू का ध्यान रखते हैं और जब भी हमें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी होती है तो हम उन्हीं के पास जाते हैं. लेकिन आजकल कुछ ऐसे भी डॉक्टर देश और दुनिया में हैं जिन्होंने कई ऐसे कारनामे अपने मरीजों के साथ किए हैं जिसकी जितनी आलोचना की जाए वो कम है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसी ही घटना के बारे में जिसके बारे में सुनकर आप चौक जायेंगे. तो ये घटना है रूस की जहां एक महिला ने ब्रेस्ट सर्जरी के लिए एक डॉक्टर से संपर्क किया. ये महिला पिछले 7 सालों से ब्रेस्ट सूजन से जूझ रही थी. महिला काफी परेशान थी और इसको लेकर अक्सर वो चिंता में रहती थी. उसने इलाज के लिए ल्यूबोव लूफर नाम के एक सर्जन से संपर्क किया.

लेकिन महिला के साथ इलाज के दौरान जो हुआ वो हैरान करने वाला है. दरअसल महिला ने खुलासा किया कि जब वो सर्जन के पास अपने ब्रेस्ट सर्जरी के लिए गई तो डॉक्टर ने ब्रेस्ट सर्जरी की जगह उसके कूल्हों की सर्जरी कर दी.

महिला को इस बात का पता चला तो वो पूरी तरह डर गई क्योंकि उसने पाया कि उसके कूल्हों का साइज नॉर्मल से कहीं ज्यादा था. जैसा कि महिला पिछले 7 सालों से सूजन से जूझ रही थी तो उसने डॉक्टर के पास जाना सही समझा था लेकिन उसे क्या पता था कि उसे इस सर्जन से सर्जरी करानी कितनी महंगी पड़ जाएगी. यह खबर जब सामने आई तो लोग हैरान रह गए.

mixed tension migraine thumb

इस घटना को लेकर मीडिया रिपोर्ट्स का दावा है कि सर्जन ने महिला के शरीर की चर्बी को ही उसके कूल्हे में इंप्लांट कर दिया और सर्जन ने ऐसा करने से पहले जरा भी नहीं सोचा कि आखिर इससे महिला को कितनी तकलीफ होगी. साथ ही महिला को कितनी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

महिला के ये सर्जरी काफी दर्द भरी रही लेकिन इस सर्जन का व्यवहार देखिए कि सर्जन ने महिला से इसके बावजूद उनका हालचाल जानने की कोशिश नहीं की और चुपचाप सर्जरी के दूसरे दिन ही महिला को अस्पताल से छुट्टी दे दी.

मीडिया रिपोर्ट तो यह तक कहते हैं कि महिला को इस सर्जरी के बाद कई धमकी भरे फोन कॉल्स भी आए जिसमें उससे कहा गया कि वह किसी को भी सर्जरी के बारे में ना बताएं वरना उसे परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.  

surgery 4711568 835x547 m

लेकिन महिला भी पीछे हटने वाली नहीं थी और महिला ने सर्जन “ल्यूबोव लूफर” पर मुकदमा दर्ज कराया जिसने महिला की ये सर्जरी की थी. आपको बता दे कि इस सर्जन पर अब रसियन सोसाइटी ऑफ प्लास्टिक सर्जन की एथिकल कमेटी कार्रवाई करने जा रही है.

इसके साथ ही इस घटना के सामने आने के बाद लोगों ने इस दरिंदे सर्जन को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है ताकि वो भविष्य में किसी के साथ ऐसा करने की न सोचे. 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending