जम्मू कश्मीर में फिर बिगड़े हालात, भाजपा नेता ने कहा – माहौल खराब करने वालों के खिलाफ हो सख्त कार्रवाई

भाजपा के वरिष्ठ नेता व जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने बुधवार को जम्मू कश्मीर में माहौल बिगाड़ने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, “जम्मू-कश्मीर में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं इसलिए ऐसा माहौल बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। 70 साल से इस तरह का माहौल बना है और हाल ही में पाकिस्तान के झंडे फहराए गए, पथराव की घटनाएं हुईं।” 

बता दें जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ समय से आतंकी घटनाओं में वृद्धि नजर आ रही है। सुरक्षाबलों के साथ-साथ आम लोगों पर भी आतंकी हमले बढ़े हैं। लंबे समय के बाद आतंकी चुनिंदा लोगों को निशाना बना रहे हैं। इसे लेकर यह माना जा रहा है कि घाटी में आतंकी घटनाओं का स्वरूप भी बदल रहा है।

कविंदर गुप्ता ने आगे कहा, “हम सभी ने देखा है कि अतीत में कश्मीरी पंडितों या हिंदुओं को कैसे नुकसान हुआ है। यह स्पष्ट है कि कई लोग घाटी में उनके सहायक के रूप में काम कर रहे हैं। जो उन्हें पूरी जानकारी देते हैं। यही एकमात्र कारण है कि एनआईए इन दिनों छापेमारी कर रही है ताकि वहां इन घटनाओं (आतंक) को रोका जा सके।” उन्होंने कहा, “एजेंसी को यह भी जानकारी मिली है कि हाल ही में दिल्ली में हुई घटना केंद्र शासित प्रदेश से जुड़ी है। इसलिए, इस तरह के ऑपरेशन करना महत्वपूर्ण है।” 

बता दें कि इसी महीने 5 अक्टूबर को आतंकवादियों ने इकबाल पार्क के पास बिंदरू मेडिकेट के मालिक माखन लाल बिंदरू पर गोलियां बरसाकर उन्हें मौत की नींद सुला दिया। पांच अक्टूबर को ही कश्मीर के दो अन्य स्थानों पर आतंकियों के हमले में दो लोगों की मौत हुई थी। इसके बाद 7 अक्टूबर को आतंकियों ने श्रीनगर के ईदगाह इलाके में एक सरकार स्कूल के अंदर घुसकर प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और शिक्षक दीपक चंद की हत्या कर दी थी। दोनों ही गैर-मुस्लिम समुदाय से थे। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending