ऑडियो संदेश में बोले जामा मस्जिद के शाही इमाम, कहा – चंद लोग देश को बर्बादी के रास्ते पर चाहते हैं ले जाना

पूर्व भाजपा नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए कथित विवादित बयान के बाद देशभर में पिछले कुछ दिनों से  हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहा हैै। प्रदर्शन कर रहे लोग लगातार नूपुर शर्मा और पूर्व भाजपा नेता नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। इसी बीच दिल्ली के जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने ऑडियो संदेश जारी कर जुमे की नमाज से पहले देशवासियों का आह्वान किया है कि वे ऐसे तत्वों पर नजर बनाए रखें जो मुल्कों दंगे की आग में झुकना चाहते हैं। जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि ऐसे चंद लोग हैं जो देश को बर्बादी के रास्ते पर ले जाना चाहते हैं।

हमें ऐसे तत्वों से सावधान रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि इसके लिए समाज के समझदार व जिम्मेदार लोग जनप्रतिनिधि तथा बुजुर्ग लोगों को सामने आना होगा। जामा मस्जिद के शाही इमाम ने देशभर में हुए हिंसक प्रदर्शनों को गलत ठहराया है। उन्होंने  कहा कि यह जरूरी था कि इसके लिए पहले से प्रशासन से इजाजत ली जाती तथा समाज के लोगों को भी साथ में लिया गया होता।उन्होंने साथ ही कहा कि पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी से लोगों की धार्मिक भावनाएं आहत हुई हैं लेकिन इसका विरोध करने का तरीका अलग हो सकता था। 

उन्होंने कहा कि शांतिपूर्ण तरीके से प्रदर्शन होता और उसमें बच्चों और युवाओं को शामिल नहीं किया जाता लेकिन ऐसा नहीं हुआ और चंद लोगों ने पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। जामा मस्जिद के शाही इमाम ने कहा कि इस हिंसक प्रदर्शन का नतीजा यह हुआ कि 2 युवाओं की मौत गोली लगने से हुई और लोग घायल भी हुए। उन्होंने कहा कि इस हिंसक प्रदर्शन के कारण कई लोगों पर मुकदमे हुए हैं और कई लोग जेल में बंद हैंं। 

उन्होंने बताया कि इनमें ऐसे बहुत से ऐसे लोग हैं जो काफी गरीब हैं और उनके पास पैरवी तथा जमानत के लिए भी पैसे नहीं है। जामा मस्जिद के शाही इमाम द्वारा जारी ऑडियो संदेश में कहा गया कि जज्बात में बहने के साथ उसके अंजाम के बारे में भी सोच लिया गया होता तो यह नहीं हुआ होता। ऑडियो संदेश में जामा मस्जिद के शाही इमाम ने शुक्रवार को जामा मस्जिद और बाहर प्रदर्शन का कसूरवार चंद लोगों को ठहराया और कहा कि पता नहीं वह कौन लोग थे और कहां से आए थे। यह माहौल खराब करने की पूरी कोशिश थी पर इस हालत को संभाल लिया गया। 

गौरतलब है कि बीजेपी की पूर्व नेता नूपुर शर्मा द्वारा पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए गए बयान के बाद देशभर में प्रदर्शन देखने को मिले हैं। लोग लगातार नूपुर शर्मा और पूर्व भाजपा नेता नवीन जिंदल की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं इसको लेकर इन दिनों हंगामा भी खूब खड़ा हुआ है।अपने ऑडियो संदेश में शाही मस्जिद के इमाम सैयद अहमद बुखारी ने लोगों से शांति बनाए रखने  की अपील की है।AOh14GjyWbLxj ScMsbQdYdysA2HiV HwSVaJaPoVSp =s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending