गुलमर्ग की हसीन वादियों में दूसरे “खेलों इंडिया विंटर गैम” का हुआ आगाज, पीएम मोदी ने खिलाड़ियों को दी शुभकामनाएं

पीएम नरेंन्द्र मोदी ने जम्मू कश्मीर के गुलमर्ग में चल रहे दूसरे खेलों इंडिया विंटर गैम का आज वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये उद्घाटन किया जहां इसके साथ ही खेलों इडिया का आज से आगाज हो चुका है.

इस अवसर पर पीएम मोदी ने इस विंटर गैम में भाग लेने आए देशभर के खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि ये जम्मू कश्मीर को विंटर गैम्स का हब बनाने की दिशा में एक कदम है. साथ ही पीएम ने कहा कि ये आयोजन जम्मू – कश्मीर के पर्यटन को भी बढावा देगा. पीएम ने साथ ही कहा कि विंटर गैम्स के अनुभव से खिलाड़ियों को शीतकालीन ओलंपिक में भाग लेने में मदद मिलेगी.

web cover 49

इसके साथ ही पीएम ने बताया कि देश में खेलों के लिए स्पोर्टस यूनिवर्सिटी की स्थापना की जा रही है. साथ ही पीएम ने खेल को लेकर कई अहम बाते कही. पीएम ने कहा कि खेल, जिसे पहले पाठ्यक्रम से अलग माना जाता था, अब पाठ्यक्रम के हिस्से के रूप में माना जा रहा है और खेल में ग्रेडिंग को बच्चों की शिक्षा में भी गिना जाएगा.

गौरतलब है कि नई शिक्षा नीति में खेलों को गौरव का स्थान दिया गया है और सरकार लगातार देश में खेल को बढ़ावा देने का कार्य कर रही है. खेल हमारे जीवन का अहम हिस्सा है और स्पोर्टस हमारे शारीरिक और मांसिक विकास में सहायक है.  

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending