बारिश ने दिल्ली वालों को दिलाई गर्मी से राहत, लेकिन साथ ही जलजमाव से भी परेशान हुए लोग

राजधानी दिल्ली में भारतीय मौसम विभाग द्वारा बुधवार से 6 दिनों तक हल्की बारिश होने का अनुमान लगाया गया था जो की सही साबित हुआ है। बुधवार देर रात हुई तेज बारिश ने दिल्ली वालों को गर्मी से राहत दिलाई हैै। लगातार पड़ रही भीषण गर्मी से दिल्ली वालों को जहां गर्मी से राहत मिली है तो वही फिर एक बार दिल्ली में कई जगहों पर जलजमाव के कारण लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा है। बुधवार देर रात हुई भारी बारिश ने गुरुवार को दिल्ली का मौसम सुहाना कर दिया। पहले के मुकाबले कम गर्मी महसूस की गई और लोगों ने राहत की सांस ली।

लेकिन जगह-जगह जल जमाव के कारण फिर एक बार लोग परेशान तो हुए। साथ ही जल जमाव को लेकर किया गया प्रबंध एक बार फिर से फेल नजर आया। दरअसल दिल्ली में हुई बारिश के कारण दिल्ली की रफ्तार गुरुवार सुबह थोड़ी धीमी पड़ गई जिसके कारण जगह-जगह पर ट्रैफिक जाम देखने को मिला। दिल्ली के पांडव नगर रोड और भैरव बाबा रोड पर बारिश के बाद  जलजमाव देखने को मिला। यहां से गुजरने वाले लोग काफी परेशान दिखाई दिए तो वही यहां पर ट्रैफिक जाम होने के कारण सुबह – सुबह दफ्तर पहुंचने में लोगों को देरी भी हुई। गुरुवार देर रात तेज हवाओं के साथ दिल्ली में अच्छी बारिश दर्ज की गई ।

मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि दिल्ली में अगले 6 दिनों तक गरज केे साथ बारिश हो सकती है जो कि सही साबित हुई है। भारतीय मौसम विभाग ने इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की उम्मीद जताई थी।भारतीय मौसम विभाग द्वारा हल्की बारिश होने की चेतावनी के साथ ही येलो अलर्ट जारी किया गया है। पिछले कई दिनों से लगातार पड़ रही भीषण गर्मी ने दिल्ली वालों को परेशान कर रखा था और 1 जून से ही दिल्ली में बारिश का इंतजार लोगों को था। 

आपको बता दें कि दिल्ली में कुछ दिनों के बाद मानसून दस्तक दे सकता है और मानसून से पहले हुई इस बारिश ने लोगों को राहत दिलाई है। लेकिन हर बार की तरह बारिश के बाद दिल्ली के कई इलाकों में जलजमाव होने के बाद कई सवाल भी खड़े हो गए हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending