Horoscope Today: ग्रहों की स्थिति मध्यम, घर से निकलने से पहले जान लीजिए आज का राशिफल

Horoscope Today 10 November 2021: हिंदू पंचांग के अनुसार आज 10 नवंबर 2021 बुधवार को भी राहु वृषभ राशि में ही रहेगा। वहीं सूर्य, बुध और मंगल तुला राशि में रहेंगे। केतु वृश्चिक राशि में और शुक्र धनु राशि में विराजमान होंगे। वहीं चंद्रमा, गुरु और शनि मकर राशि में रहेंगे। ग्रहों की स्थिति मध्‍यम कही जाएगी। 

आइए अब जानते हैं सभी राशियों का राशिफल…

मेष राशि:- उदासीनता और अकेलेपन की वजह समझने की कोशिश करें। उदास रहने की वजह से किसी भी काम में मन नहीं लगेगा, इसलिए महत्वपूर्ण कामों को आज करने से बचें। खुद के ऊपर अपेक्षाओं का बोझ न बढ़ने दें। काम से संबंधित अधूरी जानकारी की वजह से अनेक रुकावटें महसूस होंगी, लेकिन आप अपने प्रयत्नों से यश हासिल करेंगे। प्रेम संबंधों से दूर रहना आपके लिए ठीक रहेगा। एसिडिटी और उल्टी जैसी तकलीफ रह सकती है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- लाल

वृष राशि:- मित्रों के साथ वक्त बिताने का मौका मिल सकता है। पुराने लोगों के साथ जुड़ने से आनंद महसूस हो सकता है। साथ में एक-दूसरे की तकलीफों को समझकर उन्हें दूर करने की कोशिश करें। आज मौज-मस्ती भरा वातावरण रहेगा। कठिन कार्य पूरा होने की वजह से लाभ मिल सकता है और करियर में प्रगति होती देखकर आपको आनंद महसूस होगा। पार्टनर्स में प्रेम बढ़ने लगेगा। एक-दूसरे को खुश करने के प्रयास करें। सेहत ठीक रह सकती है। सर्दी-खांसी को नजरअंदाज न करें।

भाग्यशाली अंक- 5

भाग्यशाली रंग- हरा

मिथुन राशि:- पैसों से संबंधित काम करते समय आपको विश्वास और हौसले की आवश्यकता है। दूसरों से अपेक्षा न रखते हुए अपने काम खुद ही करें। पैसों से संबंधित चिंता महसूस हो सकती है। आर्थिक मदद मिल सकती है। स्टॉक मार्केट और रियल एस्टेट से जुड़े व्यापारियों को फायदा नजर आ सकता है। पार्टनर की वजह से जीवन में स्थिरता महसूस होगी। सेहत संबंधी तकरार महसूस नहीं होगी, फिर भी इम्युनिटी बढ़ाने पर ध्यान दें।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- नीला

कर्क राशि:- अधूरे कार्यों के बारे में सोच-विचार किया जाएगा। फिलहाल आय से अधिक खर्च होने की वजह से थोड़ी चिंता महसूस हो सकती है, लेकिन फिलहाल खर्चे आपकी जीवनशैली को सुधारने के लिए महत्वपूर्ण हैं। इसलिए खर्चों की चिंता न करें। अपेक्षा के अनुसार आर्थिक लाभ न होने से काम के नए स्तोत्र ढूंढने की कोशिश करें।पार्टनर और आप जिस प्रश्न को टाल रहे थे, उसके बारे में चर्चा करने के लिए सही वक्त है। गलत खान-पान के कारण उल्टी और अपच हो सकता है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- ऑरेंज

सिंह राशि:- घर में किसी नजदीकी रिश्तेदार की आगमन से खुशी का माहौल रहेगा।तथा किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सलाह मशवरा होने से कोई समाधान भी मिलेगा। कोर्ट कचहरी संबंधी जो मामले पिछले काफी समय से लंबित चल रहे थे, उन पर आज काम करने का उचित समय है। घर के किसी सदस्य के वैवाहिक संबंधों में किसी प्रकार दिक्कत उत्पन्न हो सकती है। परंतु शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालने की कोशिश करें। किसी पर भी अधिक भरोसा या विश्वास करना नुकसानदायक रह सकता है।

भाग्यशाली अंक- 8

भाग्यशाली रंग- सफेद

कन्या राशि:- खुद की बातें और कर्मों के बारे में अधिक सोच-विचार न करते हुए, स्थिति को स्वीकार करें। अगले कुछ दिनों में समस्याओं का समाधान मिल सकता है। किसी भी स्थिति में केवल एक ही इंसान पूरी तरह से गलत नहीं होता, इस बात को समझने की कोशिश करें। काम संबंधी स्थिरता बनाए रखें, उत्साह कम होने की वजह से नए प्रोजेक्ट के बारे में सोच-विचार करने से बचें। विवाह संबंधी निर्णय लेने में पार्टनर को और वक्त लग सकता है, उन पर किसी भी प्रकार का दबाव न बनने दें। त्वचा संबंधी विकार तकलीफ दे सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 6

भाग्यशाली रंग- गुलाबी

तुला राशि:- किसी एक व्यक्ति की वजह से नकारात्मक हावी न होने दें। उस व्यक्ति को किस हद तक महत्व देते हैं, इस बात का अवलोकन करें। पैसों का लालच बढ़ने की वजह से कुछ रिश्ते बिगड़ सकते हैं। व्यक्तिगत बातें और काम अलग-अलग रखें। पारिवारिक व्यापार से जुड़े लोगों को व्यापार में बदलाव करते समय कुछ लोगों का विरोध झेलना पड़ सकता है। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी, फिर भी पार्टनर्स एक-दूसरे के लिए किसी न किसी वजह से नाराज हो सकते हैं। बुजुर्गों की सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है। पुराने विकार दिक्कत दे सकते हैं।

भाग्यशाली अंक- 9

भाग्यशाली रंग- पीला

वृश्चिक राशि:- आपकी छोटी सी गलती क्रोध बढ़ा सकती है, अपनी गलतियों का एहसास होने के बाद उनमें बदलाव करने पर ध्यान दें। गलतियां जीवन का हिस्सा होती हैं और नकारात्मक परिस्थितियों में भी खुद के लिए सकारात्मक नजरिया रखना चाहिए। काम संबंधित दस्तावेज ठीक से पढ़ें, वर्ना तकलीफ हो सकती है। पार्टनर्स एक-दूसरे को ठीक से वक्त न देने की वजह से नाराज होंगे, लेकिन व्यक्तिगत तरक्की महत्वपूर्ण है, इसलिए सामंजस्य बनाए रखें। पैर दर्द और मांसपेशियों में खिंचाव महसूस हो सकता है। शारीरिक कमजोरी दूर करने पर ध्यान दें।

भाग्यशाली अंक- 2

भाग्यशाली रंग- ग्रे

धनु राशि:- काम से ब्रेक लेकर कुछ समय अपने लिए निकालने की कोशिश करें। निराशा का कारण जानने की कोशिश करें। जिस परिस्थिति को आप बदल नहीं सकते, उसके लिए नकारात्मक भावनाएं बढ़ने न दें। काम से आर्थिक लाभ प्राप्त करने के साथ काम का आनंद लेने की भी कोशिश करे। पार्टनर से हुई गलतियों को माफ करना सीखें। पेट की जलन और एसिडिटी तकलीफ दायक होगी।

भाग्यशाली अंक- 1

भाग्यशाली रंग- आसमानी

मकर राशि:- आपका विश्वास और उत्साह बना रहेगा। किस काम पर कितनी मेहनत करनी है और किस प्रकार करनी है, ये बातें स्पष्ट होने लगेंगी। अगले कुछ दिनों के लिए आप अपनी एकाग्रता को बढ़ाने की कोशिश करें और मिल रहे मौके का पूरा फायदा उठाने की कोशिश करें। युवाओं को योग्य लोगों का साथ मिलने से लाभ हो सकता है। आपके द्वारा लिए गए विवाह संबंधी निर्णय को परिवार के लोग स्वीकार कर सकते हैं। माइग्रेन की तकलीफ अधिक रह सकती है।

भाग्यशाली अंक- 3

भाग्यशाली रंग- लाल

कुंभ राशि:- अपनी योजना के अनुसार कामों में प्रगति होती देखकर आपको समस्याओं का समाधान मिलेगा और कम समय में ज्यादा काम कर पाएंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत बने रहने की वजह से कठिन निर्णय लेने में आसानी होगी। मीडिया और व्यापार से जुड़े लोगों को अपनी छबि बदलने की कोशिश करनी होगी। रिलेशनशिप संबंधी तकलीफ दूर हो सकती है। खून संबंधी बीमारी ठीक होने में वक्त लग सकता है।

भाग्यशाली अंक- 4

भाग्यशाली रंग- हरा

मीन राशि:- आपकी अपेक्षा के अनुसार दिन प्रगति देगा। उतार-चढ़ाव और उनसे प्राप्त हुई सीख को अपनाकर काम में उचित बदलाव करें। बड़े कार्यों को अंजाम तक पहुंचाना आसान होगा और सरकारी कामों में भी आई रुकावटें दूर होने लगेंगी। विद्यार्थियों की पढ़ाई में रुचि बढ़ने लगेगी। आपसे जुड़े लोगों की वजह से करियर संबंधी फोकस बढ़ सकता है। वैवाहिक जीवन सुख-शांति भरा रहेगा। पार्टनर की वजह से खुद के लिए नजरिया बदल सकता है। पीठ में जकड़न महसूस हो सकती है।

भाग्यशाली अंक- 7

भाग्यशाली रंग- केसरिया

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending