कोविड-19 के नए मामलों में उतार-चढ़ाव का दौर जारी, फिर सामने आए इतने मामले

भारत में कोरोना वायरस यानी कोविड – 19 के मामलों में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर जारी है। हालांकि, कोरोना के मामलों में पहले के मुकाबले में काफी कमी आ गई है। कोरोना के मरीज भी काफी तेजी से ठीक हो रहे हैं। बात अगर पिछले 24 घंटे की करें तो भारत में कोरोना के 2827 नए मामले सामने आए है। वही पिछले 24 घंटे में कोरना के कारण 24 लोगों की मौत हो चुकी है। वर्तमान में देश में कोरोना के 19,067 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3230 मरीज ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। फिलहाल, देश में कोरोना का रिकवरी रेट 98.74% बना हुआ है। कोरोना के कारण अब तक देश में 5,24,181 लोग अब तक जान गवा चुके हैं

 इसी बीच अगर बात देश में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर करें तो देश में कोई टीकाकरण की संख्या मंगलवार को 190. 65 करोड़ को पार कर गई। भले ही वर्तमान में कोरोना के मामले कम आ  रहे हो लेकिन सरकार ने कोरोना पर लगातार नजर बनाई हुई है। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअल मीटिंग की थी जिसमें कोरोना के घटते –बढ़ते मामलों को लेकर विचार विमर्श किया गया था। 

केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को कोरोना के बढ़ते घटते मामलों पर ध्यान रखने को कहा है। साथ ही कोविड से बचाव के सभी अपना अपनाने के लिए भी कहा गया है। आपको बता दें कि कोरोना की चौथी लहर की आशंका को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारें सतर्क हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending