गर्म लू की थपेड़ों ने दिल्ली वालों का हाल किया बेहाल, जानिए राजधानी में कब दस्तक देगा मानसून.

नई दिल्ली : दिल्ली में इस समय मौसम काफी गर्म है और लगातार चल रही लू ने लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया है। दिल्ली-एनसीआर में इस समय लू का कहर इतना ज्यादा बढ़ गया है कि लोग परेशान हो गए हैं। अस्पतालों में भी लू लगने के कारण तबीयत खराब होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ गई है। इस बीच मंगलवार को भी दिल्ली में लू का दौर जारी रहा। आसमान साफ रहा लेकिन गर्म लू और लू के थपेड़ों ने दिल्ली वालों को घर के अंदर ही रहने को मजबूर किया।  मंगलवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 27 डिग्री तो वहीं अधिकतम तापमान 44 डिग्री के आसपास दर्ज किया गया। दिल्ली में मंगलवार को 25 से लेकर 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं भी चली लेकिन इसने गर्मी से लोगों को कोई राहत नहीं दिलाई। 

दिल्ली में इस समय मौसम काफी गर्म है इसको देखते हुए लोग जरूरी एहतियात बरत रहे हैं। वहीं भारतीय मौसम विभाग द्वारा दिल्ली और इसके आसपास केे इलााके में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली के आसपास के राज्य जैसे कि हरियाणाा, पंजाब, उत्तर प्रदेशbऔर राजस्थान के कुछ हिस्सों में मंगलवार सुबह लू का प्रकोप देखने को मिला। दिल्ली वाले को इस समय मानसून का इंतजार है लेकिन मौसम विभाग की मानें तो मॉनसून के आने में अभी थोड़ा वक्त लग सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में मानसून 25 जून के आसपास दस्तक दे सकता है। दिल्ली में इस समय पड़ रही भीषण गर्मी ने लोगों की दिनचर्या पर भी असर डाला है। 

बाजारों में इस समय भीड़ भी काफी कम देखने को मिल रही है तो वहीं सुबह से ही तेज धूप के आ जाने के कारण लोगों को अपने ऑफिस पहुंचने में भी काफी परेशानी हो रही है। इस बार की गर्मी को लेकर दिल्ली वालों का कहना है कि जिस प्रकार की गर्मी इस बार पड़ रही है वैसी गर्मी उन्होंने अप्रैल से जून के बीच कभी नहीं देखी। गौरतलब है कि दिल्ली में इस बार गर्मी ने मार्च के अंत सेे ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया था और जिस प्रकार की गर्मी वर्तमान में दिल्ली में पड़ रही है उसने लोगों को परेशान कर दिया है। 

AOh14GjyWbLxj ScMsbQdYdysA2HiV HwSVaJaPoVSp =s40 pReplyForward

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending