कट्टरपंथियो ने फिर दी हिंदुओं को धमकी कहा, योगी को जाने दो, सपा सरकार आते ही तुम सबसे बखूगी बदला लेंगे

उत्तर प्रदेश का कानपुर (Kanpur) अब मिनी पाकिस्तान बनने की राह में चल पड़ा है। यहां कानपुर के कर्नलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रेल पटरी इलाके (Rail Patri Colony) मे रहने वाले अल्पसंख्यक हिंदू परिवार रोजाना एक डर और दहशत के साए में जी रहे है। उन्हे यह तक नहीं पता कि आज अगर वह जिंदा है तो कल सुबह सही सलामत आंख खोल पाएंगे भी या नहीं।

दरअसल, यहां कुल 10 हिंदू परिवार रहता है तो वहीं कर्नलगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत रेल पटरी इलाके में हिंदुओं के मुकाबले मुसलमानो कि तादाद ज्यादा है जिसके कारण आए दिन उन्हे एक नई धमकी का सामना करना पड़ता है।मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां रहकर अपना जीवन व्यतीत कर रहे 10 हिंदू परिवार पलायन को मज़बूर हैं। परिवार दहशत में जी रहे हैं उनपर दबाव है कि मुस्लिम धर्म अपना लें (Conversion) या मोहल्ला छोड़ दें।

मोहल्ले के लोगों ने अपने घर छोड़ने का फैसला कर लिया है। पीड़ित परिवारों का कहना है कि हर दिन उनकी जान पर खतरा मंडराने लगा है। दबंग उन्हें डराने के लिए हर दिन नई मुसीबत खड़ी करते हैं। पीड़िता परिवार ने अपने घरों के बाहर ‘यह मकान बिकाऊ है’ लिख रखा है। इस मामले में पुलिस ने 9 नामजद और 3 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

वहीं पुलिस केस के बाद अब इलाके के मुसलमान पीड़ित हिंदुओं को धमका रहे हैं। एक खबर के मुताबिक पीड़‍ितों का कहना है कि आफताब लगातार उनको धमका रहा है और यह भी कह रहा है कि अभी योगी आदित्यनाथ की सरकार है, जो करना हो कर लो, कल को समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी और तब इस मुकदमे का बदला उनसे बखूबी लिया जाएगा।

इसी क्रम में शनिवार को एक लड़की के साथ छेड़खानी की गई। जब इसका विरोध भाई ने किया तो आरोपी ने 50 अन्य लोगों के साथ मिलकर घर पर धावा बोल दिया और जमकर मारपीट की गई। पीड़‍ितों का कहना है कि मोहल्ले के दबंग उनसे दो ही बात करते थे या तो जबरन इस्लाम धर्म कबूल कर लो या फिर मोहल्ला छोड़ दो। वह जबरन दूसरे धर्म को नहीं अपनाएंगे।

इसलिए उन्होंने मोहल्ला छोड़ने का फैसला किया है और अब वह इस मोहल्ले से बहुत जल्द कहीं और चले जाएंगे, क्योंकि उन्हें अपनी और अपने परिवार की जान का खतरा मंडरा रहा है। उधर, पीड़ित परिवारों स्थानीय सपा विधायक अमिताभ बाजपेई पर भी आरोप लगाया है. उनका कहना है कि सपा विधायक भी आरोपियों के मदद करने में जुटे हुए हैं। 

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending