जिस मशहूर एंकर का पूरी दुनियाभर में बोलबाला है कभी उसके अपनो ने ही किया था उसका रेप, 14 की उम्र में बनी थी मां

ओपरा विन्फ्रे, (Oprah Winfrey) जिनकी गिनती आज सबसे सफल और कामयाब इंसानों में होती है वह दुनिया की सबसे पॉवरफुल महिलाओं में से एक मानी जाती है। ओपरा विन्फ्रे, (Oprah Winfrey) को सफलता अपने टॉक शो ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’ (The Oprah Winfrey Show) से मिली। यह शो 1986 से ही लोगों का मन जीतता रहा है और हाइएस्ट रेटेड टेलीविजन प्रोग्राम रहा है। लेकिन क्या आप इनको कामयाबी के पीछे की भयानक दास्तां जानते है?? 

आपको जानकर हैरानी होगी कि कामयाबी की बुलंदियों को छूने वाली इस हस्ती के साथ बचपन में बार-बार रेप हुआ, जिसने ओपरा का जीवन बद से बदतर बना दिया था। 67 साल की ओपरा विन्फ्रे (Oprah Winfrey)इन दिनों अपने नए शो ‘द मी यू कान्ट सी’ (The Me You Cant See) को लेकर चर्चा में हैं। इस शो की शुरुआत ही ओपरा ने खुद की कहानी से की है। इस एपिसोड में उन्होंने कई हैरान कर देने वाले खुलासे किए हैं।

19 साल के भाई ने किया रेप
अपने बचपन को खौफनाक कहानी बताते ओपरा (Oprah Winfrey) ने बताया कि, ” नौ, दस, ग्यारह और बारह साल की उम्र में 19 साल के कजिन ने मेरा रेप किया। मुझे नहीं पता था रेप क्या होता है? मुझे इस शब्द के बारे में ही नहीं पता था। मुझे इस बात का अंदाजा नहीं था कि सेक्स क्या है। मुझे नहीं पता था बच्चे कहां से आते हैं। यहां तक कि मुझे यह भी नहीं पता था कि मेरे साथ हो क्या रहा है। मैंने सब कुछ छिपा कर रखा। मैंने यह स्वीकार कर लिया कि मर्दों की इस दुनिया में एक बच्ची सुरक्षित नहीं है।” 
ओपरा (Oprah Winfrey) ने बताया जब मेरा पहली बार रेप हुआ तो वो मुझे आइसक्रीम खिलाने ले गया और मेरा खून बहते हुए मेरी टांगों तक आ गया। ओपरा ने कहा यह कहानी बताना और जो मेरे साथ हुआ उसके लिए आवाज बुलंद करना बहुत जरूरी है।

14 साल की उम्र में दिया बच्चे को जन्म
ओपरा (Oprah Winfrey) ने बताया कि उनका फायदा कई रिश्तेदारों ने उठाया, जिसमें उनके अंकल भी शामिल हैं। यह सब तब तक नहीं रुका जब तक ओपरा प्रेग्नेंट नहीं हो गईं। प्रेग्नेंट होने के बाद ओपरा को उनके पिता के यहां भेज दिया गया। पैदा होने के दो हफ्ते बाद ही बच्चे की मौत हो गई। 

नई जिन्दगी की शुरुआत
अतीत में इतना खौफनाक मजार देखने के बाद भी ओपरा (Oprah Winfrey Life Journey) ने अपना हौसला नहीं तोड़ा उन्होंने अपना जीवन नए सिरे से शुरू किया उन्होंने पढ़ाई करनी शुरू की। उन्होंने न सिर्फ 17 साल की उम्र में एक ब्यूटी पीजेंट जीता, बल्कि एक लोकल इवनिंग न्यूज चैनल में एंकरिंग भी शुरू कर दी.। उन्होंने फिर अपनी प्रोडक्शन कंपनी खोली। 1986 में उन्होंने पहली बार नैशनल टीवी पर ‘द ओपरा विन्फ्रे शो’ होस्ट किया। इस शो ने ओपरा को स्टार बना दिया।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending