अदालत का बेतुका बयान, केवल 11 मिनट हुआ रेप इसलिए दोषी कम सजा का हकदार

रविवार को एक स्विस अपील अदालत के सामने सैकड़ों की तादाद में लोगो ने विरोध प्रदर्शन किया। विरोध प्रदर्शन कर रहे लोगो ने उठाए अदालत के फैसले पर सवाल। दरअसल, प्रदर्शनकारियों का यह प्रदर्शन एक महीने पहले अदालत द्वारा सुनाए गए एक फैसले के खिलाफ था। जिसमें अदालत ने एक बलात्कारी की जेल की सजा को कम करते हुए यह तर्क दिया था कि बलात्कार केवल 11 मिनट तक चला और पीड़िता गंभीर रूप से घायल नहीं हुई थी।

स्थानीय मीडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, पिछले महीने के फैसले में, जज ने यह भी कहा कि महिला बलात्कार पीड़िता ने “कुछ संकेत” दिए थे। हालांकि अदालत के एक प्रवक्ता ने जज के उस बयान को और स्पष्ट करने से इनकार कर दिया। जिस पर पीड़िता के एक वकील ने कहा कि वह अपील अदालत के फैसले से स्तब्ध है, जो आंशिक रूप से दोषी ठहराता है।

बता दें बलात्कार की यह घटना पिछले साल फरवरी की है। जहां एक नाइट क्लब में पहुंची 33 वर्षीय महिला के साथ उसके 17 वर्षीय साथी ने ही बलात्कार किया था। हालांकि अभी भी स्विस किशोर अदालत में मुकदमा चल रहा है। न तो पीड़ित की और न ही आरोपी पुरुषों की पहचान उजागर की गई है। अदालत ने कहा कि न्यायाधीश ने पिछले महीने अदालत में फैसले की घोषणा की थी, लेकिन एक लिखित फैसला कुछ हफ्तों में ही प्रकाशित किया जाएगा।

वहीं अदालत के इस फैसले के खिलाफ बेसल कोर्ट हाउस के सामने प्रदर्शन कर रही भीड़ नारा लगा रही थी कि “11 मिनट 11 मिनट हैं, बहुत ज्यादा हैं!” उन्होंने अदालत के उस फैसले की निंदा की जिसमें 33 वर्षीय दोषी की जेल की सजा को 4 साल और तीन महीने से घटाकर तीन साल कर दिया गया था।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending