आंखे का रंग बताता है इंसान का चरित्र और स्वभाव, इस तरह की आंख वालो से रहें सावधान

इंसान की आंखे बेहद खूबसूरत होती है। इंसान के सबसे महत्वपूर्ण अंगों में से एक मानी जाती है आंखे। आंखो के बिना इंसान का जीवन बेहद कष्टदाई हो जाता है इतना की हम उसकी शायद कल्पना तक ना कर सकें। आंख की अहमियत उन लोगों से बेहतर कोई नहीं जान सकता, जो इस दुनिया को नहीं देख सकते। आंख की एक और सबसे बड़ी खासियत होती है जिसे अक्सर हम लोग नजरंदाज कर बैठते है।

दरअसल, किसी भी इंसान के चरित्र को जानने, स्वभाव को परखने में आंख की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है।
यही वजह है कि कई लोग बात-बात में कहते हैं- मैं उसकी आंख देखकर बता सकता हूं कि वह कैसा इंसान है। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि इंसान की आंखों का आकार और उनका रंग उसके व्यक्तित्व और स्वभाव के बारे में खुलेआम गवाही देता है। इसी सिलसिले में आज हम आपको आंखों के अलग-अलग रंग और उनके स्वभाव के बारे में बताएंगे।

भूरी आंखें
दुनिया भर में ब्राउन आइस यानी की भूरी आंखे वाले लोगो की तादाद भरी पड़ी है। माना जाता है की ऐसे लोग बेहद आकर्षक होते है। यह आत्मविश्वासी भी माने जाते है। ये लोग काफी रचनात्मक होते हैं और इरादों के पक्के होते हैं। हालांकि ऐसे लोगों को कई बार लोगों के बीच अपना स्टैंड लेने में दिक्कत होती है।

काली आंखें
काली आंखें वालो की संख्या भी बहुत देखी गई है। ऐसा कहा जाता है की जिन लोगों की आंखें पूरी तरह से काली होती हैं, वे लोग काफी जिम्मेदार और भरोसेमंद होते हैं। ऐसे लोगों पर भरोसा किया जा सकता है क्योंकि ये लोग धोखा देना पसंद नहीं करते। हालांकि, काली आंख वाले लोग रहस्यमयी हो सकते हैं। इसके अलावा ऐसे लोग राज की बातों को राज ही रखना पसंद करते हैं।

धूसर आंखें
धूसर यानी ग्रे रंग की आंख वाले लोगों को रोमांस का बादशाह भी कहा जाता है। रोमांस करने के मामले में इनका मुकाबला नहीं हो सकता। धूसर आंख वालों की एक बहुत ही खास बात होती है कि इन्हें छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा नहीं आता और इसी वजह से ऐसे लोग दूसरों के बीच काफी प्रभावशाली होते हैं। ये लोग स्वभाव से काफी सशक्त और विनम्र होते हैं।

नीली आंखें
अब बात करते है नीली आंख वालो की , हालांकि इनकी संख्या काली और भूरी आंख वालो के मुकाबले काफी कम है। लेकिन फिर भी इसके संदर्भ मे कहा जाता है की ये लोग भी अपनी आंखों की वजह से दिखने में काफी आकर्षक और सुंदर होते हैं। नीली आंख वाले लोगों का दिमाग काफी शांत और तेज होता है। ऐसी आंख वाले लोग रिश्तों को पूरी शिद्दत के साथ निभाते हैं और दूसरों को दुख नहीं पहुंचाते। इसके अलावा नीली आंख वाले लोग काफी दयालु और गंभीर भी होते हैं।

हरी आंखें
हरी आंखों वाले लोगों की संख्या भी बेहद कम देखी गई है। ऐसी आंख वाले लोग आपको बहुत मुश्किल से ही नजर आएंगे। इसलिए हरी आंख वाले लोग बाकी लोगों की तुलना में काफी आकर्षक और सुंदर दिखाई देते हैं। हरी आंख वाले लोग काफी बुद्धिमान होते हैं। हालांकि, ये लोग दूसरों के प्रति जलन की भावना रखने वाले होते हैं।

More articles

- Advertisement -
Web Portal Ad300x250 01

ताज़ा ख़बरें

Trending